Advertisment

Adipurush BO Collection: आदिपुरुष के कलेक्शन ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, दूसरे दिन की इतनी कमाई 

'आदिपुरुष' जब से रिलीज हुई है तभी से चर्चा का विषय बनी हुई है. साथ ही यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भी धमाकेदार कमाई कर रही है.

author-image
Divya Juyal
New Update
adipurush trailer was leaked online after a preview in hyderabad here is how the loyal army of prabh

Adipurush BO Collection( Photo Credit : Social Media)

मोस्ट अवेटेड पौराणिक महाकाव्य 'आदिपुरुष' 16 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. इस फिल्म का निर्देशन ओम राउत ने किया था बॉक्स ऑफिस पुर धमाल मचा रही है. प्रभास, कृति सनोन और सैफ अली खान स्टारर फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर प्रभावशाली शुरुआत की थी,  'आदिपुरुष' ने दुनिया भर में अपनी ओपनिंग वाले दिन 140 करोड़ रुपये कमाए. इंडस्ट्री ट्रैकर Sacnilk के अनुसार, रिलीज के दूसरे दिन इसने भारत में सभी भाषाओं में 65 करोड़ रुपये की कमाई की. आदिपुरुष दो दिनों में 37 करोड़ रुपये की कमाई के साथ हिंदी बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है. साथ ही, आदिपुरुष के लिए तेलुगु राज्यों में दूसरे दिन की कमाई 26 करोड़ रुपये तक पहुंच गई है.

Advertisment

आपको बता दें कि, आदिपुरुष को रिलीज होने के बाद से ही काफी आलोचनाओं और ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा है, खासतौर पर इसके विजुअल इफेक्ट्स और डायलॉग्स को लेकर. छत्तीसगढ़ के मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले में फिल्म के प्रदर्शन पर राष्ट्रीय प्रतिबंध लगाने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया गया. हालांकि, मिले -जुले रिएक्शन्स के बावजूद, फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अब भी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है. टी-सीरीज के अनुसार, फिल्म ने दो दिन में दुनिया भर में कुल 100 करोड़ रुपये की कमाई की, दो दिनों में वर्ल्डवाइड 240 करोड़ रुपये की कमाई की. यह पठान के 219 करोड़ रुपये के दो दिन के लगभग कलेक्शन से थोड़ा अधिक है. 

Advertisment

दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के बारे में बात करें तो, इस केस में आदिपुरुष की पहले दिन की कमाई चौथे स्थान पर है. लिस्ट में टॉप तीन फिल्में 222 करोड़ रुपये के साथ 'आरआरआर', 214 करोड़ रुपये के साथ 'बाहुबली 2: द कन्क्लूजन' और 164.5 करोड़ रुपये के साथ 'केजीएफ: चैप्टर 2' है.

यह भी पढ़ें- Karan-Drisha Wedding: करण देओल ने द्रिशा आचार्य संग रचाई शादी, देखिए दूल्हा-दुल्हन की पहली तस्वीरें 

फिल्म आदिपुरुष के बारे में बात करें तो, महाकाव्य रामायण पर आधारित फिल्म में राघव के रूप में प्रभास, जानकी के रूप में कृति सैनन और रावण के रूप में सैफ अली खान हैं. 500 करोड़ रुपये के कथित बजट के साथ, फिल्म में सनी सिंह और देवदत्त नाग भी लीड रोल मे हैं.

Advertisment

adipurush box office day 2 Saif Ali Khan Adipurush box office adipurush bo Adipurush Prabhas Kriti Sanon adipurush day 2 collections adipurush box office collection day 2
Advertisment
Advertisment