Advertisment

अजय देवगन की मैदान को CBFC ने दी बिना किसी कट के मंजूरी, 3 घंटे से ज्यादा लंबी है फिल्म

सीबीएफसी ने मैदान को हरी झंडी दे दी, जिसका मतलब है कि टीम को कोई भी सीन या डायलॉग नहीं हटाना होगा. हालाँकि, इसने टीम से एक अस्वीकरण जोड़ने के लिए कहा.

author-image
Garima Sharma
एडिट
New Update
Ajay Devgan Maidaan

Ajay Devgan Maidaan ( Photo Credit : file photo)

अजय देवगन की फिल्म मैदान को CBFC ने बिना किसी कट के मंजूरी दे दी गई  है. जानकारी के मुताबिक, फिल्म तीन घंटे से ज्यादा लंबी है. मैदान में कुछ ऐड भी किए गए हैं. CBFC ने फिल्म को हरी झंडी दे दी, जिसका मतलब है कि टीम को कोई भी सीन या डायलॉग नहीं हटाना पड़ेगा. हालांकि, इसने टीम से यह कहते हुए एक डिस्क्लेमर जोड़ने के लिए कहा कि फिल्म सार्वजनिक डोमेन में उपलब्ध सच्ची घटनाओं, महान फुटबॉल खिलाड़ियों के विचारों की वर्क ऑफ फ्रिक्शन है.

Advertisment

मैदान को CBFC की मंजूरी के बारे में अधिक जानकारी

डिस्क्लेमर में यह भी जोड़ा जाएगा कि कुछ डायलॉगों का इस्तेमाल केवल घटनाओं को ड्रामेटिक बनाने के लिए किया गया है. इसमें यह भी बताया जाएगा कि फिल्म किसी अराजकता को भड़काने के लिए नहीं बनाई गई है. मैदान की टीम को उन सीनों में धूम्रपान विरोधी टिकर लगाने के लिए कहा गया है जहां पात्र धूम्रपान करते हुए दिखाई देते हैं. उनसे कहा गया है कि अंतिम क्रेडिट का उल्लेख अंग्रेजी के अलावा हिंदी में भी करें. फिल्म की लंबाई 3 घंटे 1 मिनट और 30 सेकेंड है.

अजय देवगन की फिल्म मैदान के बारे में

Advertisment

सच्ची कहानी पर आधारित, मैदान का निर्देशन अमित रविंदरनाथ शर्मा ने किया है. इसमें प्रियामणि, गजराज राव और रुद्रनील घोष भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं. फिल्म में अजय ने सैयद अब्दुल रहीम का किरदार निभाया है, जिसने अपना जीवन फुटबॉल के लिए समर्पित कर दिया और भारत को बहुत गौरव दिलाया. इससे पहले फिल्म के ट्रेलर में अजय के किरदार को भारत के फुटबॉल खेल को वर्ल्ड मैप पर लाने के लिए कड़ी मेहनत करते हुए दिखाया गया था. ट्रेलर में उन्हें एक टीम बनाते हुए देखा जा सकता है, जिसमें मलिन बस्तियों के युवा शामिल हैं.

लॉकडाउन के कारण फिल्म सेट तोड़ा गया

साल 2020 में, मेकर्स बोनी कपूर को उपन्यास कोरोनोवायरस महामारी पर अंकुश लगाने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के कारण फिल्म सेट को नष्ट करना पड़ा. मई 2021 में, मैदान का सेट चक्रवात ताउते द्वारा नष्ट कर दिया गया था. आखिरकार, फिल्म 10 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है. फिल्म में एआर रहमान का संगीतमय स्कोर है.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

without cut approval to Maidaan Maidaan approval from CBFC Ajay Devgan Maidaan Ground approved by CBFC मैदान को CBFC से मंजूरी अजय देवगन की मैदान
Advertisment
Advertisment