Advertisment

Auron Mein Kahan Dum Tha: पहली बार रोमांस करते नहीं दिखेंगे अजय देवगन, ये हैं एक्टर के टॉप 5 रोमांटिक किरदार

अजय देवगन अपनी इंटेंस और पावरफुल एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं. लेकिन उनके कुछ सबसे यादगार रोमांटिक रोल भी है. तो चलिए जानते हैं, रोमांटिक किरदारों के बारे में...

author-image
Sezal Thakur
New Update
Ajay Devgn

Ajay Devgn ( Photo Credit : Social Media)

Ajay Devgn Romantic Films: एक्टर अजय देवगन की फिल्म 'औरों में कहां दम था' (Auron Mein Kahan Dum Tha) एक शानदार प्रेम कहानी है, जो जल्द ही सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है. इस फिल्म में अजय एक्ट्रेस तबु के साथ रोमांस करते नजर आएंगे. अजय को कई किरदारों में देखा गया है. लेकिन आज हम उनके करियर की टॉप पांच रोमांटिक किरदारों  के बारे में बताएंगे, जिसने दर्शकों के दिलों में एक अमिट छाप छोड़ी है. अजय अपनी इंटेंस और पावरफुल एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं. लेकिन उनके कुछ सबसे यादगार रोमांटिक रोल भी है. तो चलिए जानते हैं, रोमांटिक किरदार के बारे में...

Advertisment

1. विजय चौहान - प्यार तो होना ही था (1998)

प्यार तो होना ही था (Pyar To Hona Hi Tha)  में, अजय देवगन ने विजय चौहान का रोल निभाया था.  फिल्म में विजय एक सीधा-सादा आदमी होता है, जो काजोल (Kajol) के किरदार को उसके खोए हुए मंगेतर को खोजने में मदद करता है. इस रोमांटिक कॉमेडी में अजय और काजोल के बीच की केमिस्ट्री शानदार थी, जिसने इसे 90 के दशक की सबसे पसंदीदा फिल्मों में से एक बना दिया था. विजय की ईमानदारी और आकर्षण प्रशंसकों की यादों में बसा हुआ है.

2. वनराज - हम दिल दे चुके सनम (1999)

हम दिल दे चुके सनम (Hum Dil De Chuke Sanam) में वनराज के रूप में अजय देवगन ने बहुत ही सूक्ष्मता के साथ गहरी भावनाओं को व्यक्त किया था. इस फिल्म ने उनकी अद्भुत एक्टिंग क्षमता को प्रदर्शित किया. वनराज का ऐश्वर्या राय को  बिना शर्त प्यार करना उसकी निस्वार्थता दिखता है. फिल्म में अजय अपनी पत्नी (ऐश्वर्या राय) को उसके प्रेमी (सलमान खान) से मिलाने की यात्रा पर निकलता है. इस दौरान दर्शकों की आंखों में आंसू आ जाते हैं. 

3. राजा - इश्क (1997)

अजय देवगन ने फिल्म इश्क (Ishq) में राजा के रूप में  कॉमेडी और रोमांस का एक बेहतरीन मिश्रण पेश किया था. काजोल के साथ उनकी ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री और फिल्म के कॉमेडी एलीमेंट ने राजा को एक प्रिय किरदार बना दिया. फिल्म की हल्की-फुल्की लेकिन मार्मिक कहानी ने अजय की रोमांटिक कॉमेडी में उत्कृष्टता हासिल करने की क्षमता को प्रदर्शित किया, जिसने 'इश्क' को उनकी फिल्मोग्राफी का एक यादगार हिस्सा बना दिया. इस फिल्म में आमिर खान और जूही चावला भी मुख्य रोल में थे. 

Advertisment

4. अमर - दीवानगी (2002)

दीवानगी (Deewangi) में अजय देवगन ने अमर का किरदार निभाया था, जो ग्रे शेड्स वाला किरदार है. वह सरगम (उर्मिला मातोंडकर) से बहुत प्यार करने लगता है. एक जटिल, भावुक प्रेमी के रूप में उनके चित्रण ने एक अभिनेता के रूप में उनकी बहुमुखी प्रतिभा को प्रदर्शित किया. अमर के प्यार और कहानी में मनोवैज्ञानिक मोड़ ने दर्शकों के दिलों में एक स्थायी प्रभाव छोड़ा.

5. आशीष मेहरा - दे दे प्यार दे (2019)

दे दे प्यार दे (De De Pyaar De) में अजय देवगन ने आशीष मेहरा की भूमिका निभाई, जो एक मिड एज व्यक्ति है जो एक बहुत छोटी महिला के साथ प्यार और रिश्तों की जटिलताओं को सुलझाता है. फिल्म उम्र, सामाजिक मानदंडों और पारिवारिक गतिशीलता के विषयों की खोज करती है. आशीष का किरदार अपनी प्रासंगिकता के कारण दर्शकों को पसंद आता है. इस फिल्म में रकुलप्रीत और तबु भी मुख्य रोल में है. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें:

https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

अजय देवगन Ajay Devgn national Entertainment News in Hindi बॉलीवुड न्यूज औरों में कहां दम था Tabu Entertainment News मनोरंजन की खबरें Auron Mein Kahan Dum Tha अजय देवगन फिल्म Ajay Devgn Movies List Ajay Devgn Romantic Films Bollywood News
Advertisment
Advertisment