Advertisment

Ajay Devgn: एक दिन में 10-10 फिल्मों की शूटिंग करते थे अजय देवगन, कपड़े बदलने का भी नहीं मिलता था टाइम

बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन (Ajay Devgn) आज जाने माने एक्टर हैं, उन्होंने अब तक कई सुपरहिट फिल्में की हैं, लेकिन ये सिंघम एक समय ऐसा था जब फिल्म दुनिया से अपना नाता तोड़ना चाहते थे.

author-image
Shubhrangi Goyal
New Update
अजय देवगन

अजय देवगन( Photo Credit : social media)

बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन (Ajay Devgn) आज जाने माने एक्टर हैं, उन्होंने अब तक कई सुपरहिट फिल्में की हैं, लेकिन ये सिंघम एक समय ऐसा था जब फिल्म दुनिया से अपना नाता तोड़ना चाहते थे. जी हां मतलब अजय देवगन कि जिंदगी में एक ऐसा समय ऐसा आया था जब वो एक्टिंग छोड़ना चाहते थे. आखिर ऐसा क्या हो गया था जो फिल्मी दुनिया के जाने माने एक्टर बॉलीवुड ही छोड़ना चाहते थे. हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने इस बात का जिक्र किया है.

Advertisment

एक्टर अजय देवगन ने इंटरव्यू के दौरान खुद को वर्कहॉलिक बताते हुए कहा कि उन्हें परिवार के साथ छुट्टियों पर जाने के दो दिनों के अंदर ही उन्हें बेचैनी होने लगती है और वह काम पर वापस जाने के अलावा और कुछ नहीं चाहते हैं. लेकिन 90 के दशक में अपनी सफलता के चरम पर, जब वह एक ही समय में आधा दर्जन से अधिक फिल्में कर रहे थे, तब वे एक्टिंग को पूरी तरह से छोड़ना चाहते थे.

एक ही जूते में की कई सारी फिल्में 

 हाल ही में आयोजित क्रिटिक्स च्वाइस अवार्ड्स 2023 में पार्ट लेने के दौरान, अजय ने कहा कि यह उनके करियर का एकमात्र ऐसा समय था जब उन्हें फिल्मों से प्यार हो गया. यह पूछे जाने पर कि उन्होंने इतने सालों तक फिल्मों के लिए एक 'भूख' कैसे बनाए रखी, अजय ने कहा कि यह 'जन्मजात' है. 

Advertisment

यह पूछे जाने पर कि क्या भूख कभी कम हुई है, उन्होंने कहा, “हो चुकी है. सच कहूं तो 90 के दशक में मेरी जिंदगी का एक मुकाम था... आज हम एक समय में एक ही फिल्म करते हैं, उस समय हम एक समय में 14-15 फिल्में कर लेते थे. हम चार शिफ्ट करते थे, और पांच से छह घंटे की शिफ्ट करते थे. हम सुबह 7 बजे काम पर चले जाते थे, एक सेट पर करीब 12 बजे तक शूट करते थे और उसी जींस में दूसरे सेट पर चले जाते थे. हम सिर्फ जैकेट या शर्ट बदलते थे और चार-पांच घंटे शूटिंग करते थे. 

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें याद है कि वह किस किरदार को निभा रहे हैं, अजय ने हंसते हुए कहा, "नहीं, कितनी बार हम भूल गए, और अगर आप उन फिल्मों को देखें, तो हममें से ज्यादातर एक्टर्स के पास हर फिल्म में एक ही जोड़ी जूते और जींस होते होंगे, क्योंकि हम उन्हें बदलने में बहुत आलसी थे, तो यह चला गया. आप सुबह 7 बजे से अगली सुबह 3-4 बजे तक काम कर रहे हैं, और कई बार, यह सिर्फ एक स्टूडियो से दूसरे स्टूडियो में जाना होता था. इतना हेक्टिग शेड्यूल देखकर मैं अपनी जिंदगी में उस पड़ाव पर आ गया था कि अब मुझे फिल्में नहीं करनी है. वो एक मेरी जिंदगी का ऐसा फेस था, जब मैं काम नहीं कना चाहता था. एक्टर ने आगे कहा, वरना मुझे काम करना बहुत पसंद है. 

Source : News Nation Bureau

Ajay Devgn tabu ajay devgn films Latest Hindi news actor ajay devgn
Advertisment
Advertisment