Advertisment

Lok Sabha Elections 2024: अक्षय कुमार, जान्हवी कपूर और अन्य सेलेब्स पहुंचे पोलिंग बूथ, 5वें चरण में डाला वोट

अक्षय कुमार, फरहान अख्तर और जोया अख्तर सहित कई बॉलीवुड हस्तियां मुंबई के शुरुआती मतदाताओं में से थीं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण में अपना वोट डाला.

author-image
Garima Sharma
एडिट
New Update
celebs voting

celebs voting( Photo Credit : file photo)

लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण में छह राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों के 49 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान जारी है. उत्तर प्रदेश की हाई-प्रोफ़ाइल निर्वाचन क्षेत्रों जैसे कि रायबरेली और अमेठी से लेकर महाराष्ट्र की मुंबई की छह सीटों तक, यह चरण एक महत्वपूर्ण महत्व रखता है. मुंबई में मतदान से पहले, कई बॉलीवुड हस्तियों ने मतदाताओं से बाहर आने और नागरिक के रूप में अपने कर्तव्य का पालन करने का आग्रह किया. एक अच्छा उदाहरण स्थापित करते हुए, अक्षय कुमार, फरहान अख्तर और जोया अख्तर जैसी हस्तियां शुरुआती मतदाताओं में से थीं, जिन्होंने सोमवार को अपना वोट डाला.

Advertisment

बॉलीवुड सितारें पहुंचे पोलिंग बुथ

वोट डालने के बाद अभिनेता अक्षय कुमार ने कहा, ''मैं चाहता हूं कि मेरा भारत विकसित और मजबूत हो. मैंने उसी को ध्यान में रखते हुए वोट किया. भारत को उसके लिए वोट करना चाहिए जो उन्हें सही लगता है...मुझे लगता है कि मतदान प्रतिशत अच्छा रहेगा.'' अभिनेता फरहान अख्तर ने अपनी बहन जोया अख्तर के साथ मुंबई के एक मतदान केंद्र पर वोट डालने के बाद अपनी स्याही लगी उंगलियां दिखाईं. नीचे दिया गया वीडियो देखें. बॉलीवुड दिवा जान्हवी कपूर भी वोट डालने के लिए मुंबई के सेंट ऐनी स्कूल स्थित मतदान केंद्र पहुंचीं.

Advertisment

5वें चरण में सेलेब्स में डाला वोट 

अभिनेता राजकुमार राव ने भी सोमवार सुबह अपना वोट डाला और कहा, ''यह हमारे देश के प्रति एक बड़ी जिम्मेदारी है, हमें मतदान करना चाहिए. हमारे माध्यम से, अगर लोग प्रभावित हो सकते हैं तो निश्चित रूप से यह सबसे बड़ी चीज है जो हम कर सकते हैं लोग मतदान के महत्व के बारे में जानते हैं, इसलिए मुझे बहुत खुशी है कि चुनाव आयोग ने मुझे राष्ट्रीय आइकन के रूप में चुना और मैं सभी से अपील करता हूं कि कृपया बाहर आएं और अपना वोट डालें... हम सभी चाहते हैं कि हमारा देश आगे बढ़े. यह पहले से ही चमक रहा है. मुझे यकीन है कि यह और भी अधिक चमकेगा. 'दंगल' फेम स्नाया मल्होत्रा ​​मुंबई के एक पोलिंग बूथ पर वोट डालने के बाद अपनी उंगली पर अमिट स्याही का निशान दिखाती हुईं.

Advertisment

लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण में छह राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों के 49 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान जारी है. उत्तर प्रदेश की हाई-प्रोफ़ाइल निर्वाचन क्षेत्रों जैसे कि रायबरेली और अमेठी से लेकर महाराष्ट्र की मुंबई की छह सीटों तक, यह चरण एक महत्वपूर्ण महत्व रखता है. मुंबई में मतदान से पहले, कई बॉलीवुड हस्तियों ने मतदाताओं से बाहर आने और नागरिक के रूप में अपने कर्तव्य का पालन करने का आग्रह किया.

Source : News Nation Bureau

Akshay Kumar voting Janhvi Kapoor voting Akshay Kumar Janhvi Kapoor voting bollywood voting celebs voting Lok Sabha Elections 2024
Advertisment
Advertisment