Advertisment

Akshay Kumar: मुंबई में 100 रुपये किराया देकर रहते थे अक्षय कुमार, एक्टर को याद आए पुराने दिन

अक्षय कुमार ने हाल ही में अपने शुरुआती दिनों के बारे में बात की और कहा कि जब उनका परिवार दिल्ली से मुंबई ट्रांसफर हुआ तो वह किराए के कमरे में रहते थे.

author-image
Garima Sharma
एडिट
New Update
Akshay Kumar

Akshay Kumar( Photo Credit : File photo)

अक्षय कुमार इस समय बॉलीवुड के मोस्ट सक्सेसफुल एक्टर में से एक हैं. एक सिम्पल बैकग्राउंड से आने के कारण, उन्हें सफलता हासिल करने के लिए अपने हिस्से के संघर्षों से गुजरना पड़ा. हाल ही में एक इंटरव्यू में, खिलाड़ी अभिनेता ने उन शुरुआती दिनों के बारे में बात की, जब उनका परिवार 100 रुपये के किराए के एक छोटे से कमरे में नई दिल्ली से मुंबई में ट्रांसफरर हो गया था. अक्षय कुमार ने नई दिल्ली के चांदनी चौक में रहने वाले अपने शुरुआती दिनों के बारे में बात की. 

Advertisment
 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar)

अक्षय कुमार ने अपने संघर्ष के दिनों को याद किया

बातचीत में अक्षय कुमार ने नई दिल्ली के चांदनी चौक में रहने वाले अपने शुरुआती दिनों के बारे में बात की. उन्होंने कहा, हम 24 लोग चांदनी चौक में एक ही घर में रहते थे. हम सभी एक ही कमरे में सोते थे. सुबह जब हम एक्सरसाइट के लिए उठते थे, तो सभी बाहर निकलने के लिए एक-दूसरे के ऊपर से कूदते थे. कुमार ने तब उस समय को छुआ जब वे दिल्ली से मुंबई चले आए और सायन कोलीवाड़ा क्षेत्र में रहने लगे, जहां वह घर के लिए 100 रुपये किराया देते थे. 

Advertisment

टिकट के पैसे बचाने के लिए खाना मिस करता था परिवार

अक्षय ने कहा- मैं भगवान की कसम खाता हूं, एक भी दिन ऐसा नहीं था जब हम मुस्कुराए या हंसे नहीं. अब, जब हमारे पास पैसा है, तो कभी-कभी हमें थोड़ा दुख होता है, लेकिन उस समय, दुखी होने की कोई बात नहीं थी, हमारे पास दाल चावल, जीरा आलू, आलू गोभी, भिन्डी, ये सब खाते थे और हम खुश थे. कुमार ने कहा कि उनका परिवार फिल्में देखने के लिए शनिवार को खाना छोड़ देता था. उन्होंने याद करते हुए कहा, 'टिकट के लिए पैसे बचाने के लिए हम सुबह का खाना मिस कर देते थे.

7वीं कक्षा में फेल होने पर अक्षय को उनके पिता ने डांटा 

Advertisment

बातचीत के दौरान, कुमार ने खुलासा किया कि वह 7वीं कक्षा में फेल हो गए थे और उन्हें एक साल दोबारा परीक्षा देनी पड़ी. इससे उसके पिता बहुत परेशान हो गए जो उसे मारने आए थे. अभिनेता ने कहा कि उनके पिता ने उनसे पूछा, तू बनना क्या चाहता है?. जवाब में उन्होंने कहा, हीरो बनना चाहता हूं. ओएमजी 2 स्टार एक मार्शल आर्ट टीचर बनना चाहते थें. 

मिशन रानीगंज में इंजीनियर जसवन्त सिंह गिल का किरदार निभाया

वर्कवाइज, उन्हें हाल ही में मिशन रानीगंज में इंजीनियर जसवन्त सिंह गिल का किरदार निभाते हुए देखा गया था. फिल्म को ज्यादातर पॉजिटिव क्रिटिकल फीडबैक मिली, लेकिन यह बॉक्स-ऑफिस पर छाप छोड़ने में असफल रही. वह अगली बार अली अब्बास जफर की बड़े मियां छोटे मियां में टाइगर श्रॉफ के साथ और वेलकम टू द जंगल, हेरा फेरी 3 और स्काई फोर्स में दिखाई देंगे.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

अक्षय कुमार की फिल्म अक्षय कुमार के पुराने दिन बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार अक्षय कुमार' Akshay Kumar update Akshay Kumar old days Akshay Kumar film akshay-kumar
Advertisment
Advertisment