Advertisment

Akshay Kumar cast vote: भारतीय नागरिकता मिलने के बाद वोट देने पहुंचे अक्षय कुमार, पहली बार डाला वोट

Akshay Kumar Indian citizenship : पिछले साल भारतीय नागरिकता मिलने के बाद अक्षय कुमार ने आज लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान मतदान किया. अभिनेता के पास पहले कनाडा की नागरिकता थी.

author-image
Garima Sharma
एडिट
New Update
Akshay Kumar Indian citizenship

Akshay Kumar Indian citizenship ( Photo Credit : file photo)

Akshay Kumar Indian citizenship : एक्टर अक्षय कुमार 2024 लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के दौरान सोमवार को मुंबई में शुरुआती मतदाताओं में से थे. एएनआई द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में, एक्टर को एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डालते और गर्व से अपनी स्याही वाली उंगली दिखाते हुए देखा गया. पिछले साल भारतीय नागरिक बने अक्षय ने पत्रकारों से बात करते हुए लोगों से बाहर जाकर मतदान करने का आग्रह किया था. अक्षय ने हिंदी में कहा, मैं चाहता हूं कि मेरा भारत विकसित और मजबूत हो. इसके लिए आप सब बाहर जाए और वोट करें. 

Advertisment

भारत के लोगों को वोट करना चाहिए

अक्षय ने हिंदी में कहा, मैं चाहता हूं कि मेरा भारत विकसित और मजबूत हो. मैंने इसे ध्यान में रखते हुए वोट दिया. भारत को जो सही लगता है उसे वोट देना चाहिए... मुझे लगता है कि मतदान प्रतिशत अच्छा रहेगा. भारतीय नागरिकता मिलने के बाद पहली बार वोट डालने के बारे में पूछे जाने पर एक्टर ने कहा, यह बहुत अच्छा है! मुझे बहुत अच्छा महसूस हो रहा है. इससे पहले अगस्त 2023 में अक्षय ने अपने सरकारी दस्तावेजों की एक तस्वीर साझा की थी, जिससे साबित हुआ कि उन्हें आखिरकार भारतीय नागरिकता मिल गई है.

Advertisment

कनाडा की नागरिकता पर अक्षय कुमार

अक्षय कुमार ने 1990 के दशक में कनाडाई नागरिकता के लिए आवेदन किया था, जब उनकी एक दर्जन से अधिक फिल्में लगातार बॉक्स ऑफिस पर असफल रहीं. 2019 में, एक्टर ने अपनी कनाडाई नागरिकता त्याग दी. लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण इस प्रक्रिया को पूरा होने में काफी समय लग गया. अक्षय ने एएनआई को बताया, मैं कनाडाई बन गया क्योंकि एक समय मेरी फिल्में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रही थीं और मैंने 13 से 14 फ्लॉप फिल्में दीं.

अक्षय के दोस्त ने कनाडा बुलाने का प्रस्ताव दिया

Advertisment

उस समय मेरा दोस्त कनाडा में रहता था और उसने कहा कि तुम यहां आओ और हम कुछ काम करेंगे. मेरे दोस्त ने मुझे ऑफर दिया था कि हम साथ मिलकर कार्गो बिजनेस करेंगे. मैंने कहा ठीक है मेरी फिल्में भी अच्छी नहीं चल रही हैं और इंसान को काम तो करना ही पड़ता है, चाहे वह कहीं भी हो. उन्होंने कहा, जब मैंने टोरंटो में रहना शुरू किया, तो मेरे पास कनाडाई पासपोर्ट था. उस बीच, दो फिल्में रिलीज होने के लिए बाकी थीं. दो फिल्में रिलीज होने के बाद यह बड़ी सुपरहिट हो गईं. मैंने उनसे कहा कि मैं वापस जा रहा हूं. 

Source : News Nation Bureau

Akshay Kumar video Akshay Kumar Indian citizenship Akshay Kumar voting Akshay Kumar Indian Akshay Kumar cast vote
Advertisment
Advertisment