Advertisment

BB16 Winner : अल्ताफ शेफ से बने एमसी स्टेन ने महज 12 साल की उम्र में शुरू की थी कव्वाली, इस वजह से छोड़ी पढ़ाई

आखिरकार बीबी16 (Bigg Boss 16 ) को उसका विनर मिल चुका है. फेमस रैपर एमसी स्टेन ने रिएलिटी शो ‘बिग बॉस 16’ की ट्रॉफी अपने (Winner MC Stan) नाम कर ली है, जैसे ही उनके चाहने वालों को यह खबर मिली वो खुशी से झूम उठे.

author-image
Vaishnavi Dwivedi
New Update
23 402  40 23

MC Stan ( Photo Credit : Social Media)

आखिरकार बीबी16 (Bigg Boss 16 ) को उसका विनर मिल चुका है. फेमस रैपर एमसी स्टेन ने रिएलिटी शो ‘बिग बॉस 16’ की ट्रॉफी अपने (Winner MC Stan) नाम कर ली है, जैसे ही उनके चाहने वालों को यह खबर मिली वो खुशी से झूम उठे. दर्शकों को उनका अंदाज शो में काफी ज्यादा पसंद आता था, जिस तरीके से वो खुद की रियल पर्सनालिटी पेश करते थे वो फैंस के दिल को छू जाता था. लेकिन यहां तक पहुंचने की जर्नी उनकी इतनी आसान नहीं है. इसके लिए रैपर ने दिन-रात एक करके मेहनत की है. आइए उनकी लाइफ जर्नी पर थोड़ी नजर डालते हैं. स्टेन का जन्म 30 अगस्त 1999 को पुणे में हुआ था. पहले उनका नाम अल्ताफ शेफ (Altaf Sheikh) था, लेकिन वो अमेरिकन रैपर एमिनम के बहुत बड़े फैन थे, जिसके चलते उन्होंने अपने नाम को बदलकर स्टेन कर लिया. क्योंकि ये एमिनम के फैन बेस का नाम था.

Advertisment
 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

यह भी पढ़ें : BB16 Winner : रैपर एमसी स्टेन बने बिग बॉस 16 के विनर, फैंस ने मनाया जश्न

आपको बता दें कि एमसी स्टेन की मां होम मेकर और पिता एक पुलिस थे. वो पुणे की एक चॉल में रहते थे. बचपन से ही उन्हें सिंगर बनने का शौक था. यही कारण था कि वो महज 12 साल की उम्र से कव्वाली गाने लगे थे. रैपर पुणे के एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ाई करते थे. बीच में उनका पढ़ाई से मन हट गया और उन्होंने अपनी पढ़ाई छोड़ दी.

Advertisment

जानकारी के लिए बता दें कि एमसी स्टेन ने अपना पहला रैप सॉन्ग 8वीं क्लास में गाया था. खुद को रैप की दुनिया में हिट करने के लिए इंग्लिश लिरिक्स समझने के लिए रैपर ने इंग्लिश की क्लासेस लेनी शुरू कर दी, ताकि वह लिरिक्स को अच्छे से समझ सके. और आज एमसी स्टेन की पहचान किसी को बताने की जरूरत नहीं है वो एक जाना- माना नाम हैं. 

MC Stan Career Bigg Boss 16 MC Stan MC Stan Educational Qualification Bigg Boss 16 Winner Name Bigg Boss 16 winner bollywood Bollywood News
Advertisment
Advertisment