अमिताभ बच्चन ने खरीदीं 'महाभारत', अपशगुन के डर से लाइब्रेरी को कर दी दान; जानें वजह

अमिताभ बच्चन ने महाभारत खरीदी थी. वह इसके बारे में ज्यादा से ज्यादा जानना चाहते थे.लेकिन फिर उन्हें अपशगुन का ऐसा डर सताया कि उन्होंने सारे भागों को दान कर दिया. 

author-image
Sezal Thakur
New Update
AMITABH BACHCHAN

AMITABH BACHCHAN ( Photo Credit : Social Media)

Amitabh Bachchan Donate Mahabharat: बॉलीवुड के शहनशाह अमिताभ बच्चन इस समय अपनी फिल्म  कल्कि 2898 एडी  को लेकर चर्चा में बने हुए हैं. फिल्म में उन्होंने अश्वथामा का किरदार निभाया जिसे काफी पसंद किया जा रहा है. दर्शक बिग बी को ही फिल्म का रियल स्टार कह रहे हैं. इस बीच अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग में इंट्रेस्टिंग कहानी बताई है. उन्होंने बताया कि फिल्म की शूटिंग के दौरान  ग्रंथों से जुड़े ज्ञान को बढ़ाने के लिए उन्होंने महाभारत (Mahabharat) खरीदी थी. वह इसके बारे में ज्यादा से ज्यादा जानना चाहते थे. लेकिन फिर उन्हें अपशगुन  का ऐसा डर सताया कि उन्होंने महाभारत के सारे भागों को दान कर दिया. 

Advertisment

बिग बी ने क्यों डोनेट की महाभारत?

अमिताभ बने अपने ब्लॉग में लिखा- 'कल्कि फिल्म में ब्रह्मांड की उत्पत्ति से लेकर कल्कि के जन्म तक कई चीजों को खूबसूरती से दिखाया गया है. पौराणिक कथाओं में कल्कि के जन्म और ब्रहांड की उत्पत्ति का भी चैप्टर है. जिसके बारे में मैं काफी कुछ नहीं जनाता था. वास्तव में हमारे शास्त्रों से सीखने के लिए इतना कुछ है कि एक अशिक्षित व्यक्ति को शिक्षित करने के लिए वह सब कुछ हासिल करने का प्रयास किया जा रहा है, जिससे वह कुछ ज्ञान प्राप्त कर सके, इसलिए महाभारत के कई खंडों का एक अंक मंगवाया गया. जब यह आया, तो घर में किताब रखने का मुद्दा था, क्योंकि घर में रखना मना माना जाता है. इसलिए इसे लाइब्रेरी को दे दिया गया.'

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan)

कल्कि 2898 एडी ने की बंपर कमाई

अमिताभ बच्चन की फिल्म कल्कि 2898 एडी फिल्म कमाई के नए रिकॉर्ड्स बना रही है. मूवी में ज्यादातर लोगों को लीड एक्टर प्रभास से ज्यादा अमिताभ बच्चन की एक्टिंग पसंद आई है. कल्कि 2898 AD ने अपने दूसरे हफ्ते भारतीय बॉक्स ऑफ़िस पर लगभग 148 करोड़ रुपए कमाए है. इसके बाद इसकी टोटल कमाई लगभग 616 करोड़ रुपए हो गई है.   कल्कि 2898 एडी भारत में 600 करोड़ रुपए की कमाई करने वाली आठवीं फिल्म बन गई है. फिल्म में  अमिताभ बच्चन के अलावा प्रभास, दीपिका पादुकोण और कमल हासन जैसे दिग्गज कलाकार अहम रोल में हैं. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें:

 https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10 

Source : News Nation Bureau

Amitabh Bachchan Kalki 2898 AD Entertainment News in Hindi Entertainment News mahabharat Bollywood News
Advertisment
Advertisment