Advertisment

बॉलीवुड में कदम रखने से पहले इन सितारों ने बदले अपने असली नाम

इस लिस्ट में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) से लेकर सैफ अली खान (Saif Ali Khan) तक का नाम भी शामिल हैं. आइए जानते हैं आपके चहेते सितारों के असली नाम

author-image
Akanksha Tiwari
New Update
actors real name

बॉलीवुड में कदम रखने से पहले इन सितारों ने बदले अपने असली नाम( Photo Credit : फोटो- @amitabhbachchan Instagram)

बॉलीवुड में नाम बदलने की प्रथा काफी पुरानी है कई अभिनेता और अभिनेत्रियों ने अपने नाम के आगे एक्सट्रा अक्षर जोड़े हैं तो कईयों ने तो अपने नाम को ही बदला है. इस कड़ी में बॉलीवुड के सुपरस्टार्स का नाम शामिल है. आज के समय में हम एक्टर्स के असली नाम भी नहीं जानते हैं. इस लिस्ट में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) से लेकर सैफ अली खान (Saif Ali Khan) तक का नाम भी शामिल हैं. आइए जानते हैं आपके चहेते सितारों के असली नाम. 

Advertisment

यह भी पढ़ें: इतनी संपत्ति के मालिक हैं Emraan Hashmi, ऐसा है कार और घड़ियों का कलेक्शन

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को बहुत से लोग बिग बी और अमित जी के नाम से जानते हैं. लेकिन अमिताभ बच्चन के पिता हरिवंश राय बच्चन ने अपने बेटे का नाम इंकलाब श्रीवास्तव रखा था, जिसे उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखने से पहले बदल कर अमिताभ बच्चन कर दिया था. 

Advertisment

मिथुन चक्रवर्ती

बॉलीवुड के डिस्को डांसर रहे मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) ने 80 के दशक में लोगों को अपना दीवाना बना रखा था और आज भी वो सिनेमाजगत में एक्टिव हैं. हाल ही में मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) फिल्म कश्मीर फाइल्स में नजर आए थे. मिथुन का असली नाम गौरंगा चक्रवर्ती है. 

जितेंद्र

Advertisment

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता जितेंद्र का असली नाम रवि कपूर है.

सलमान खान

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan)

Advertisment

बॉलीवुड के दबंग यानी सलमान खान (Salman Khan) का असली नाम अब्दुल राशिद खान है, जो कि उनके पिता सलीम खान ने रखा था. बॉलीवुड में एंट्री से पहले सलमान ने अपना नाम बदल लिया था. आज के समय में कम ही लोग सलमान खान का असली नाम जानते होंगे.

अक्षय कुमार

बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दे चुके अक्षय कुमार ने भी सिनेमाजगत में एंट्री से पहले अपना नाम बदल लिया था. अक्षय कुमार का असली नाम राजीव हरिओम भाटिया है. अक्षय का नया नाम बॉलीवुड में उनके लिए लकी साबित हुआ है.

Advertisment

सैफ अली खान

बॉलीवुड के नवाब यानी सैफ अली खान का असली नाम साजिद अली खान है. सैफ के लिए भी उनका नया नाम लकी साबित हुआ है. सैफ अली खान आखिरी बार फिल्म बंटी और बबली 2 में नजर आए थे. 

Saif ali khan real name Amitabh Bachchan wife amitabh bachchan movies Saif Ali Khan salman khan real name Amitabh Bachchan Amitabh Bachchan age Amitabh Bachchan real name Salman Khan Amitabh Bachchan story
Advertisment
Advertisment