logo-image
लोकसभा चुनाव

Anant-Radhika Wedding: संगीत सेरेमनी..ड्रेस कोड से लेकर वेन्यू तक, अनंत अंबानी की शादी की सारी डिटेल्स जानें यहां

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट 13 जुलाई को मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में शादी के बंधन में बंधेंगे

Updated on: 03 Jul 2024, 11:34 PM

नई दिल्ली:

Anant-Radhika Wedding: अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी की रस्में शुरू हो गई हैं. कपल की शादी का इंतजार आखिरकार खत्म हुआ. यह जोड़ा 13 जुलाई को एक भव्य शादी करने के लिए तैयार है. अपने खास दिन से पहले, उनकी शादी से पहले की रस्मों की झलकियां पहले से ही इंटरनेट पर धूम मचा रही हैं. फिलहाल सोशल मीडिया पर एक कार्ड वायरल हो रहा है जिसमें अनंत अंबानी की शादी से जुड़ी डिटेल्स दी गई हैं. इसमें संगीत सेरेमनी, वेन्यू से लेकर शादी के दिन खाने के मेन्यू तक की जानकारी दी गई है. 

ये भी पढ़ें- Anant Mameru ceremony: जंगल थीम पर सजाया रथ...जमकर नाचे सब, देखें अनंत अंबानी की ममेरू सेरेमनी की इनसाइड वीडियो

वेडिंग इनविटेशन वायरल
अंबानी परिवार ने आज 3 जुलाई को मुंबई में ममेरू सेरेमनी आयोजित किया था. इसमें दुल्हन पक्ष से मामा शगुन लेकर आए थे. सेरेमनी के वीडियो वायरल हैं.  रस्में शुरू होने से पहले अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के शादी का निमंत्रण इंटरनेट पर वायरल हो गया है. मेहमानों को एक पारंपरिक लाल और सुनहरा कार्ड दिया गया है. जिसमें तीन दिवसीय समारोह की डिटेल्स हैं. खूबसूरत कार्ड की शुरुआत अंबानी परिवार द्वारा मेहमानों को “प्यार और खुशी” के साथ आमंत्रित करने से होती है.

कब है अनंत-राधिका की शादी
अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट 13 जुलाई को मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में शादी के बंधन में बंधेंगे. शादी की रस्में 12 जुलाई से शुरू होंगी. पहला समारोह शुभ विवाह या शादी समारोह होगा. ड्रेस कोड भारतीय पारंपरिक है. 13 जुलाई को शुभ आशीर्वाद का दिन होगा और ड्रेस कोड भारतीय फॉर्मल है. 14 जुलाई को मंगल उत्सव या शादी का रिसेप्शन होगा और ड्रेस कोड भारतीय ठाठ है. ये सभी समारोह बीकेसी में जियो वर्ल्ड सेंटर में आयोजित किए जाएंगे.

इस दिन शुरू होगी संगीत सेरेमनी
अंबानी परिवार 5 जुलाई को संगीत समारोह का आयोजन करेगा. राधिका और अनंत के दिलों का जश्न शाम को गीत, नृत्य और सरप्राइज से भरी रात होगी. संगीत समारोह शुक्रवार यानी 5 जुलाई, 2024 को शाम 7 बजे से शुरू होने वाला है. ये विशेष समारोह नीता मुकेश अंबानी सांस्कृतिक केंद्र के द ग्रैंड थिएटर में होगा. इसके लिए ड्रेस कोड इंडियन रीगल ग्लैम है.

2000 मेहमान होंगे शामिल
बताया जा रहा है कि जिस भव्य थिएटर में यह भव्य शाम होने वाली है, उसमें 2000 लोगों के बैठने की क्षमता है. इस समारोह में शादी से पहले बॉलीवुड सितारे भी परफॉर्मेंस दे सकते हैं.

मेन्यू में मिलेगी काशी की खास चाट
अनंत और राधिका की शादी के शानदार मेन्यू में वाराणसी के मशहूर काशी चाट भंडार की चाट की दुकान भी शामिल है. इस स्टॉल पर कई तरह की स्वादिष्ट चाट मिलेंगी, जिनमें टिक्की, टमाटर चाट, पालक चाट, चना कचौरी और कुल्फी शामिल हैं.