Advertisment

Adipurush: नेपाल में आदिपुरुष छोड़ बाकी फिल्मों से हटा बैन, मेकर्स के लिए बढ़ी मुश्किलें 

नेपाल में आदिपुरुष छोड़कर बाकी सभी फिल्मों से बैन हटा दिया गया है.

author-image
Divya Juyal
एडिट
New Update
team adipurush celebrates maa sita navmi by launching an enchanting motion poster of janaki starring

Adipurush( Photo Credit : Social Media)

प्रभास, कृति सेनन और सैफ अली खान स्टारर फिल्म 'आदिपुरुष' (Adipurush) इन दिनों काफी चर्चा में है. यह फिल्म साल की सबसे मोस्ट अवेटेड फिल्मों में से एक रही है. लेकिन यह फिल्म बड़े पैमाने पर विवादों को जन्म देती रही है. जिस कारण, इसे नेपाल में बैन कर दिया गया है. मेयर ने फिल्म दिखाने से इनकार कर दिया है क्योंकि इसमें एक डायलॉग है जो मेयर को उनके देश के प्रति अपमानजनक लगता है. नेपाल में पहले हर हिंदी फिल्म में बैन लगा दिया गया था. लेकिल अब, नेपाल की अदालत ने हिंदी फिल्मों पर से बैन हटाने का आदेश दिया. साथ ही, नेपाल ने हिंदी फिल्मों की स्क्रीनिंग फिर से शुरू कर दी है, लेकिन आदिपुरुष पर अब भी बैन कायम है. 

Advertisment

आपको बता दें कि, फिल्म रिलीज होने से पहले आदिपुरुष को नेपाल में बैन कर दिया गया था क्योंकि फिल्म में सीता के भारत की बेटी होने का डायलॉग दिखाया गया था. कहा जाता है कि सीता का जन्म नेपाल के जनकपुर में हुआ था और इसलिए, यह डायॉग नेपाल के मेयर को सही नहीं लगा. फिल्मों की स्क्रीनिंग रोक दी है. जबकि नेपाल अदालत ने फिल्मों पर बैन हटाने का आदेश दिया, मेयर ने खुलासा किया कि ओम राउत के निर्देशन में बनी फिल्म आदिपुरुष अभी भी नेपाल में अब भी नहीं दिखाई जाएगी. 

हिंदी फिल्मों पर बैन पर मेयर का बयान

नेपाल मोशन पिक्चर एसोसिएशन ने एक बयान जारी कर कहा कि सभी विदेशी फिल्में दिखाई जाएंगी लेकिन आदिपुरुष नहीं. सीता के भारत की बेटी होने के डायलॉग के कारण बैन लगा दिया गया है. काठमांडू के मेयर बालेंद्र शाह ने फिल्म का प्रदर्शन न करने की ठान ली है और वह इसका परिणाम भुगतने के लिए भी तैयार हैं. बैन हटने की बात करें तो नेपाल के सुंदरा में स्थित क्यूएफएक्स सिनेमा ने शुक्रवार को विक्की कौशल और सारा अली खान स्टारर फिल्म 'जरा हटके जरा बचके' की स्क्रीनिंग की थी. 

Advertisment

यह भी पढ़ें - Anil Kapoor Post: अनिल कपूर ने इंडस्ट्री में पूरे किए 40 साल, इमोशनल होकर शेयर किया पोस्ट 

इस बीच आदिपुरुष का बिजनेस काफी गिरता जा रहा है. सोमवार से, फिल्म अपना बिजनेस खो रही है और टिकट की कीमतें कम करने का मास्टरस्ट्रोक भी उनके पक्ष में काम नहीं कर रहा है. ओम राउत और मनोज मुंतशिर को उनकी जान को खतरा होने के कारण पुलिस ने सुरक्षा भी प्रदान की है. 

Adipurush advance booking Adipurush box office Adipurush review Adipurush movie review Adipurush june 16 Adipurush Adipurush box office collection Adipurush release Adipurush short movie review Adipurush live update Adipurush live
Advertisment
Advertisment