Advertisment

Most Expensive Weddings: अनंत अंबानी की ग्रैंड शादी से पहले ये रहीं बॉलीवुड की सबसे महंगी शादियां, बजट देख उड़ जाएंगे होश

प्रियंका चोपड़ा की बहन और अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा की शादी भी कम बजट की नहीं थी. उन्होंने आम आदमी पार्टी के सदस्य राघव चड्ढा से राजस्थान में शादी रचाई थी.

author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
Most Expensive Weddings

Most Expensive Weddings( Photo Credit : social media)

Advertisment

Most Expensive Weddings: बिजनेस स्टार किड अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी भारत देश की सबसे महंगी शादी मानी जा रही है. पिछले दो महीने से कपल के प्री-वेडिंग फंक्शन चल रहे हैं. इनमें इंटरनेशनल पॉप स्टार्स को बुलाया जा रहा है. फिलहाल, अनंत अंबानी की हल्दी और मेहंदी की रस्में हो चुकी हैं. अनंत और राधिका 12 जुलाई को शादी रचाएंगे. इस शादी के बजट का अंदाजा लगाना भी मुश्किल है. हालांकि, अंबानी परिवार की शादी से पहले बॉलीवुड में कई बड़े बजट की शादियां हुई हैं. इन शादियों का बजट सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे.

Join Newsnation Whatsapp Channel

अनुष्का और विराट की शादी
सबसे महंगी शादी की लिस्ट में हम सबके फेवरेट कपल अनुष्का शर्मा और विराट कोहली शामिल हैं.  भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली और बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने इतिहास की सबसे महंगी शादी रचाई थी. कथित तौर पर, उनकी शादी की लागत लगभग 100 करोड़ रुपये थी. कपल ने इटली के टस्कनी शहर में इंटिमेंट वेडिंग की थी. 

publive-image

दीपिका-रणवीर की इटली में शादी
बॉलीवुड की शादियां भव्य और आलीशान चीजों से भरी होती हैं. इसलिए दीपिका और रणवीर की शादी में भारतीय संस्कृति कूट-कूटकर भरी गई थी. इन्हें बॉलीवुड की सबसे रोमांटिक जोड़ी माना जाता है. कपल ने इटली के विला डेल बालबियानेलो में शादी की थी. कथित तौर पर, उनकी शादी की लागत 77-79 करोड़ रुपये से ज्यादा थी. ये बॉलीवुड की दूसरी सबसे महंगी शादी थी.

publive-image

सैफ और करीना की शाही शादी
नवाब सैफ अली खान ने 2012 में करीना कपूर खान से शादी की थी. ये उनकी दूसरी शादी थी जिसमें काफी खर्चा हुआ था. कपूर खानदान की लाडली से ब्याह रचाने में सैफ ने कथित तौर पर 10-12 करोड़ रुपये खर्च किए थे. दोनों की शादी शाही तरीके से हुई थी जिसमें नवाबी टच शामिल था. ये बॉलीवुड की तीसरी सबसे महंगी शादी मानी जाती है. 

publive-image

प्रियंका और निक की शाही शादी
ग्लोबल कपल प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास की शादी अपने आप में काफी ग्रैंड और यूनिक रही है. प्रियंका के ससुराल वालों ने भारत आकर पारंपरिक शादी की थी. कपल ने जोधपुर के उम्मेद भवन में फंक्शन किए थे. कथित तौर पर, शादी की लागत लगभग 3-5 करोड़ रुपये थी. प्रियंका ने क्रिश्चिएन और हिंदू दोनों रीति-रिवाज से शादी रचाई थी. 

publive-image

राघव-परिणीति की रॉयल वेडिंग
प्रियंका चोपड़ा की बहन और अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा की शादी भी कम बजट की नहीं थी. उन्होंने आम आदमी पार्टी के सदस्य राघव चड्ढा से राजस्थान में शादी रचाई थी. कथित तौर पर, उनकी शादी की लागत भी लगभग 3-5 करोड़ रुपये थी. रॉयल टच के साथ परिणीति और राघव ने इसे सादगी भरा फंक्शन दिखाने की पूरी कोशिश की थी. 

publive-image

ये भी पढ़ें- Anant Ambani-Radhika Merchant wedding: अंबानी की हल्दी सेरेमनी में इन बॉलीवुड सितारों ने मचाई धूम, ओरी ने लूटी महफिल

Source : News Nation Bureau

Virat Kohli राधिका मर्चेंट Anant Ambani अनंत अंबानी Radhika Merchant nick jonas Anushka sharma Priyanka Choprara
Advertisment
Advertisment