Advertisment

कभी बारबरा मोरी तो कभी कंगना के साथ रहा ऋतिक रोशन के नाम के चर्चे, जानिए उनके बारे में दिलचस्प किस्से

2003 में आई कोई मिल गया और उसके बाद धूम 2 में एक शातिर चोर बनकर ऋतिक ने सबका दिल जीत लिया.

author-image
Vivek Kumar
एडिट
New Update
कभी बारबरा मोरी तो कभी कंगना के साथ रहा ऋतिक रोशन के नाम के चर्चे, जानिए उनके बारे में दिलचस्प किस्से

बॉलीवुड के 'ग्रीक गॉड' अभिनेता ऋतिक रोशन आज 45 साल के हो गए हैं. 10 जनवरी 1974 को मुंबई में जन्में ऋतिक की गिनती सबसे सफल एक्टर्स में होती है. बॉक्स ऑफिस उनकी हर फिल्में करोड़ों रुपये का आंकड़ा पार करती है. ऋतिक खुद भी करोड़ों रुपये लेकर एक फिल्म साइन करते हैं, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि ऋतिक को अपनी पहली फिल्म के लिए महज 100 रुपये मिले थे. जी हां, ऋतिक जब 6 साल के थे तब उन्हें पहली बार जितेंद्र की फिल्म आशा में काम करने का मौका मिला था.

Advertisment

इस फिल्म में उनका रोल काफी छोटा था. जिसमें उन्हें जितेंद्र कै पैर छूने थे. इस काम के लिए ऋतिक के दादा ने जे ओम प्रकाश ने उन्हें 100 रुपये का मेहनताना दिया था. इन पैसों से ऋतिक ने 10 हॉट व्हील कारें खरीदी थी. जिसका क्रेज उस समय बच्चों में काफी था.

Advertisment

ऋतिक को लोग प्यार से डुग्गू कहते हैं. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 2000 में आई फिल्म कहो ना प्यार है से की थी. खास बात ये है कि इस फिल्म से अमीषा पटेल ने भी अपने करियर की शुरुआत की थी. दोनों की जोड़ी को लोगों ने काफी पसंद की और ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई. यह बॉलीवुड की पहली फिल्म थी जिसने 102 पुरस्कार जीते. इस फिल्म ने ऋतिक को रातोंरात सुपरस्टार बना दिया.

2003 में आई कोई मिल गया और उसके बाद धूम 2 में एक शातिर चोर बनकर ऋतिक ने सबका दिल जीत लिया. ये फिल्म 2006 की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर साबित हुई.मिशन कश्मीर, जोधा अकबर, बैंग, बैंग, जिंदगी न मिलेगी दोबारा जैसी फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग की छाप छोड़ने वाले ऋतिक को बचपन में हकलाने का बीमारी थी. जिसे लेकर उन्हें पिता राकेश रोशन से डांट भी पड़ती थी.

Advertisment

साल 2010 में ऋतिक की फिल्म काइट्स रिलीज हुई जो कि बॉक्स ऑफिस पर धड़ाम हो गई लेकिन इस फिल्म की एक्ट्रेस बारबरा मोरी के साथ उनके अफेयर्स का चर्चा में रहे. ऐसी भी खबरें थी कि इस वजह से पत्नी सुजैन के साथ उनकी अनबन भी हुई जिसकी  वजह से दोनों ने तलाक ले लिया. इसके अलाव ऋतिक का नाम कंगना रानौत के साथ भी जुड़ा.  कंगना ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान ऋतिक को silly ex कहा.  कंगना के इस कमेंट के बाद दोनों के बीच लीगल वॉर शुरू हुआ जो अब तक जारी है. 

Source : News Nation Bureau

Kareena Kapoor kaho naa pyaar hai Barbara Moore Birthday Special Hrithik Roshan. Hrithik roshan birthday Kangana Ranaut
Advertisment
Advertisment