Advertisment

जब Bobby Deol बन गए अपनी ही सक्सेस के दुश्मन, किया अपने ही हाथों अपना करियर बर्बाद

आज हम आपको बॉलीवुड एक्टर Bobby Deol द्वारा रिजेक्ट की गई उन फिल्मों के नाम बताने जा रहे हैं जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाया और साथ के साथ इन फिल्मों के हाथ से निकल जाने के बाद बॉबी के करियर पर ग्रहण लग गया.

author-image
Gaveshna Sharma
New Update
article

जब Bobby Deol बन गए अपनी ही सक्सेस के दुश्मन, किया खुद का करियर बर्बाद( Photo Credit : Social Media)

बॉलीवुड में किसी भी एक्टर के लिए सभी फिल्में कर पाना बेहद मुश्किल है और ना मुमकिन भी. कई बार स्टार्स को कुछ फिल्में छोड़नी पड़ जाती हैं तो कई बार वो खुद कुछ फिल्मों को ठुकरा देते हैं. ऐसे में अगर ठुकराई गईं फिल्में हिट हो जाएं तो उन फिल्मों को छोड़ने का न सिर्फ पछतावा होता है बल्कि हाथ से निकली वो फिल्में एक्टर के करियर को डुबा सकती हैं. इसी कड़ी में आज हम आपको बॉलीवुड एक्टर Bobby Deol द्वारा रिजेक्ट की गई उन फिल्मों के नाम बताने जा रहे हैं जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाया और साथ के साथ इन फिल्मों के हाथ से निकल जाने के बाद बॉबी के करियर पर ग्रहण लग गया.  

Advertisment

यह भी पढ़ें: पुनर्जन्म ले चुके हैं Sidharth Shukla ! Shehnaaz Gill ने उनकी मौत के बाद पहली बार तोड़ी चुप्पी

करण अर्जुन (Karan Arjun)

शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और सलमान खान (Salman Khan) स्टारर फिल्म करण अर्जुन के मेकर्स पहले इस फिल्म को रियल लाइफ ब्रदर सनी देओल (Sunny Deol) और बॉबी देओल को साथ में लेकर प्लान कर रहे थे। इन दोनों ही सितारों ने ये ठुकरा दी. उस वक्त बॉबी देओल अपनी डेब्यू फिल्म बरसात कर रहे थे और सनी नहीं चाहते थे कि उनका ध्यान उस फिल्म से हटे. नतीजा हुआ ये कि बॉबी देओल के हाथ से एक और ब्लॉकबस्टर फिल्म निकल गई.

                            publive-image

Advertisment

जब वी मेट (Jab We Met)

शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) और करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) स्टारर फिल्म जब वी मेट का ऑफर पहले बॉबी देओल को ही मिला था. उनके अपोजिट इस फिल्म में आयशा टाकिया (Aayesha Takiya) दिखने वाली थीं. बाद में इन दोनों ही सितारों ने ये फिल्में ठुकरा दी. जिसके बाद ये फिल्म शाहिद कपूर और करीना कपूर खान की झोली में चली गई. इस फिल्म ने रातों-रात शाहिद कपूर को बड़ा स्टार बना दिया. साथ ही उनके करियर की पहली ब्लॉकबस्टर फिल्म भी मिल गई.

                           publive-image

युवा (Yuva)

निर्देशक मणिरत्नम की फिल्म युवा को ठुकराना भी बॉबी देओल के लिए भारी पड़ा था. इस फिल्म के लिए पहले मेकर्स बॉबी देओल को ही लेना चाहते थे. बॉबी देओल को 3 हीरो के साथ काम करने का आइडिया नहीं समझ आया और फिल्म में उनके किरदार के लिए बाद में अजय देवगन (Ajay Devgn) को साइन कर लिया गया.

Advertisment

                          publive-image

36 चाइना टाउन (36 China Town)

बताया जाता है कि डायरेक्टर जोड़ी अब्बास-मस्तान ने अपनी इस फिल्म की कहानी भी बॉबी देओल को ध्यान में रखकर ही लिखी थी. हालांकि बॉबी देओल ने ये फिल्म ठुकरा दी. बाद में फिल्म में उनके किरदार के तौर पर लीड रोल में शाहिद कपूर की एंट्री हो गई.

                          publive-image

Advertisment

ये जवानी है दीवानी (Yeh Jawaani Hai Deewani)

रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) स्टारर फिल्म ये जवानी है दीवानी में एक्टर आदित्य रॉय कपूर (Aditya Roy Kapoor) के किरदार के लिए पहले बॉबी देओल को ही अप्रोच किया गया था. हालांकि एक्टर ने इस ऑफर से भी हाथ पीछे खींच लिए थे. 

                         publive-image

bollywood latest news hindi bollywood latest Bobby Deol in news 36 China Town Aashram Yeh Jawaani Hai Deewani Bobby Deol films बॉबी देओल Bobby Deol updates Bobby Deol Bobby Deol Rejected movies list karan Arjun yuva आश्रम Bobby Deol latest news Jab We Met
Advertisment
Advertisment