Advertisment

International Yoga Day 2024: आलिया भट्ट से लेकर दीपिका पादुकोण और कई अन्य सेलेब्स ने ली 'योगा से होगा' की कसम, देखें तस्वीरें

International Yoga Day 2024: आज पूरी दुनिया में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है, इस मौके पर कई बॉलीवुड सेलेब्स ने योग करने का संकल्प लिया.

Advertisment
author-image
Garima Sharma
एडिट
New Update
International Yoga Day 2024

International Yoga Day 2024 ( Photo Credit : file photo)

Advertisment

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सभी बॉलीवुड सेलेब्स ने योग करने की कसम खाई है, जिनमें करीना कपूर, आलिया भट्ट  दीपिका पादुकोण और अन्य कई शामिल हैं. योग को बड़े स्तर से एक परिवर्तनकारी अभ्यास के रूप में स्वीकार किया जाता है, जो न केवल अपने शारीरिक लाभों के लिए बल्कि अपने गहन मानसिक और इमोशनल लाभों के लिए भी जाना जाता है. बॉलीवुड के डायनामिक फील्ड में योग बहुत सारे सेलेब्स को फायदा पहुंचा रही है.   

Advertisment

1. दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण इन प्रेग्नेंसी को लेकर चर्चा में हैं. अपनी फीटनेस पर भी एक्ट्रेस बहुत अपने बैलेंस और ग्रेस के लिए जानी जाती हैं, अपने इंटरनल शांति का श्रेय अपने समर्पित योग अभ्यास को देती हैं. उनका पसंदीदा आसन, पद्मासन, जीवन की आपाधापी के बीच उनकी ज़मीनी स्थिरता का प्रतीक है. एक इंटरव्यू में उन्होंने शेयर किया था कि "योग मेरे लिए सिर्फ़ व्यायाम नहीं है, यह लाइफ जीने का एक तरीका है. यह मुझे मेरे सच्चे स्व से जोड़े रखता है.

2. अनुष्का शर्मा

Advertisment

अपनी खूबसूरती और आकर्षण के लिए मशहूर अनुष्का शर्मा योग को अपने रोज़ाना के हेल्थ इवेंट में शामिल करती हैं. धनुरासन उनके लिए विशेष महत्व रखता है, जो उनकी शक्ति और जीवन शक्ति को बढ़ाता है. एक मीडिया हाउस के साथ इंटरव्यू में उन्होंने खुलासा किया, "योग मेरा आश्रय है, जो मुझे तेज़-रफ़्तार दुनिया में संतुलन और शांति प्रदान करता है, जिससे मैं खुद से और भी गहराई से जुड़ पाती हूं."

3. करीना कपूर खान

करीना कपूर खान की शांत आभा योग के प्रति उनकी प्रतिबद्धता का प्रमाण है. ताड़ासन उनके दिल में एक ख़ास जगह रखता है, जो उन्हें सशक्तता और शक्ति की भावना देता है. एक मीडिया हाउस को दिए इंटरव्यू में उन्होंने खुलासा किया, "योग मेरी शरणस्थली है. यह वह जगह है, जहां मुझे जीवन की उथल-पुथल के बीच शांति और स्पष्टता मिलती है.

Advertisment

5. आलिया भट्ट

आलिया भट्ट की चमक सिर्फ़ उनकी प्रतिभा का नतीजा नहीं है, बल्कि योग के प्रति उनके समर्पण का भी नतीजा है. भुजंगासन को अपनी पसंदीदा मुद्रा के रूप में अपनाते हुए, उन्हें इसके अभ्यास में मुक्ति और जीवन शक्ति मिलती है. उन्होंने एक बार एक इंटरव्यू में बताया था, "योग मेरा अभयारण्य है. यह वह जगह है जहां मुझे दुनिया के शोर से दूर एकांत और जुड़ाव मिलता है.

8. शिल्पा शेट्टी

Advertisment

शिल्पा शेट्टी की फिटनेस जर्नी योग के बिना अधूरी है, जिसे वह अपनी सेहत का आधार मानती हैं. शीर्षासन को अपनी पसंदीदा मुद्रा के रूप में अपनाते हुए, उन्हें इसके अभ्यास में रेजुवेनेट एण्ड बैलेंस मिलता है. अपनी पुस्तक द ग्रेट इंडियन डाइट में, उन्होंने खुलासा किया, "योग मेरा निरंतर साथी रहा है, जिसने मुझे स्वास्थ्य और जीवन शक्ति की ओर अग्रसर किया है."

Source : News Nation Bureau

International Yoga Day 2024 theme of international yoga day celebrities on International Yoga Day bollywood celebrities on Yoga Day योगा से होगा
Advertisment
Advertisment