Advertisment

Rajkumar Santoshi Jail: राजकुमार संतोषी की बढ़ी फजीहत, कोर्ट ने सुनाई दो साल की सजा

Rajkumar Santoshi Sentenced Jail: राजकुमार संतोषी को जामनगर कोर्ट ने दो साल जेल की सजा सुनाई है. मामला साल 2015 का है जब जामनगर के बिजनेसमैन अशोक लाल ने एक फिल्म बनाने के लिए डायरेक्टर को 1 करोड़ रुपये का कर्ज दिया था.

author-image
Garima Sharma
एडिट
New Update
Rajkumar Santoshi Sentenced Jail

Rajkumar Santoshi Sentenced Jail( Photo Credit : File photo)

बॉलीवुड के मशहूर फिल्म डायरेक्टर राजकुमार संतोषी की मुश्किलें बढ़ गई हैं, क्योंकि जामनगर कोर्ट ने डायरेक्टर को दो साल जेल की सजा सुनाई है. दरअसल साल 2015 का है जामनगर के एक बिजनेसमैन अशोक लाल ने फिल्म बनाने के लिए डायरेक्टर राजकुमार संतोषी को 1 करोड़ रुपये का कर्ज दिया था. इसके बाद राजकुमार संतोषी ने 10-10 लाख रुपये के लोन भुगतान के एवज में अशोक लाल को सीधे 10-10 लाख रुपये के 10 चेक दे दिये.

Advertisment

राजकुमार संतोषी को दो साल की सजा सुनाई गई

लेकिन बाद में डायरेक्टर की तरफ से दिए गए ये चेक एक -एक करके बाउंस होने लगे, जिसके बारे में जब बिजनेसमैन अशोक लाल ने डायरेक्ट राजकुमार संतोषी से कांटेक्ट करने की कोशिश की तो वह गायब हो गए, जिसके बाद अशोक लाल ने कोर्ट में केस दायर किया. ऐसे में अब कोर्ट ने डायरेक्टर को सजा सुनाई है. कोट इस पूरे मामले को सुनते हुए डायरेक्टर को दो साल की सजा का ऐलान किया है.

यह भी पढ़ें- Jackky Bhagnani : जैकी भगनानी ने फिल्म 'रहना है तेरे दिल में' में निभाया था ये रोल, 15 साल की उम्र से काम कर रहे हैं एक्टर

डायरेक्टर को 1 करोड़ की जगह 2 करोड़ रुपये चुकाने होंगे

इस मामले पर संज्ञान लेते हुए कोर्ट ने राजकुमार संतोषी को समन जारी किया और प्रत्येक बाउंस चेक के लिए 15000-15000 रुपये का जुर्माना लगाया. जिसपर निदेशक ने समन नहीं लिया. इसके बाद कोर्ट ने उन्हें समन भेजा तो वह सुनवाई के दौरान कोर्ट में पेश नहीं हुए. ऐसे में आज जामनगर कोर्ट ने राजकुमार संतोषी को दो साल जेल की सजा सुनाई है. अब डायरेक्टर को 1 करोड़ की जगह 2 करोड़ रुपये चुकाने होंगे.

Source : News Nation Bureau

राजकुमार संतोषी जेल राजकुमार संतोषी सजा राजकुमार संतोषी केस राजकुमार संतोषी Rajkumar Santoshi Case Rajkumar Santoshi Sentenced Jail Rajkumar Santoshi
Advertisment
Advertisment