logo-image
लोकसभा चुनाव

Dark Skin Actress: पौलमी दास से पहले सांवले रंग से इन एक्ट्रेस ने मचाया गदर, देखें फुल लिस्ट

‘इमली’ एक्ट्रेस सुंबुल तौकीर खान को सांवलेपन की वजह से उन्हें इंडस्ट्री में लीड हीरोइन बनने में मुश्किलें आई थीं. लोगों ने उन्हें काली कहा, ताने मारे लेकिन वह आज टॉप एक्ट्रेस हैं.

Updated on: 05 Jul 2024, 08:19 PM

नई दिल्ली:

Bollywood Dusky Actress: बॉलीवुड में खूबसूरती के अलग पैमाने हैं. कई ऐसी एक्ट्रेसेस रही है जिन्हें सांवले रंग की वजह से ट्रोलिंग और रंगभेद झेलना पड़ा है. हालांकि, आज यही एक्ट्रेस अपने करियर में ऊंचे मुकाम पर हैं. हम आपको बॉलीवुड से लेकर ग्लोबल स्टार बनी ऐसी ही कुछ एक्ट्रेसेस के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने अपने डार्क स्किनटोन को लेकर आलोचनाएं झेली थीं. हाल में पौलमी दास ने रंगभेद को लेकर खुलकर बात की थी. 

ये भी पढ़ें- Hit South Films: साउथ की इन फिल्मों ने मचाया देश-दुनिया में धमाल, एक तो जीत लाई ऑस्कर

पौलमी दास (Paulomi Das)
मॉडल और टीवी एक्ट्रेस पौलमी दास ने बिग बॉस ओटीटी 2 में भाग लिया. उन्होंने बेघर होते ही सोशल मीडिया ट्रोलिंग पर बात की और बताया कि उन्होंने अपने डार्क कलर को लेकर भद्दे कमेंट्स सुने. लोगों ने उन्हें काली-कलूटी और डायन तक कह डाला था. 

काजोल (Kajol)
काजोल इंडस्ट्री में की हाईएस्ड पे़ड एक्ट्रेस हैं लेकिन फिल्म बाजीगर के दौरान डार्क स्किन टोन की वजह से उन्होंने बहुत ताने सुने थे. हालांकि, उन्होंने एक्टिंग और टैलेंट के दम पर अपनी अलग पहचान बनाई. 

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra)
प्रियंका चोपड़ा को भी उनके डार्क स्किन कलर के लिए शुरुआत में आलोचनाएं झेलनी पड़ी थीं. एक्ट्रेस को अमेरिका में बच्चे ब्राउनी कहकर बुलाते थे. यहां तक कि बॉलीवुड में भी प्रियंका को तरह-तरह के नामों से बुलाया गया था. उन्हें काली बिल्ली और सांवली कहा जाता था.

बिपाशा बसु (Bipasha Basu)
बिपाशा बसु ने बॉलीवुड में काफी रंगभेद झेला है. उनके घर में रिश्तेदार बिपाशा को  काली बुलाया करते थे. उन्होंने इस सब के बावजूद सुपरमॉडल कॉन्टेस्ट जीता था. उन्हें बॉलीवुड में बंगाली बाला और ब्लैक ब्यूटी कहकर बुलाया जाता था. हालांकि, बिपाशा ने ब्लॉकबस्टर हिट फिल्में दी और देशभर में राज किया.

नंदिता दास (Nandita Das)
एक्ट्रेस नंदिता दास को डार्क स्किन की वजह से फिल्में नहीं मिलती थी. एक इंटरव्यू में नंदिता ने कहा था हम अक्सर रंगभेद का शिकार होते रहते हैं. एक्ट्रेस ने अपनी डार्क स्किन को पहचान बनाया और अपनी एक्टिंग स्किल से लोगों का दिल जीता था.

निया शर्मा (Nia Sharma)
टीवी दीवा निया शर्मा को भी सावंलेपन की वजह से भद्दे कमेंट्स झेलने पड़ते थे. लोग उन्हें ‘बदसूरत’ कहा करते थे. आज वह टीवी इंडस्ट्री की सबसे फैशनेबल एक्ट्रेस हैं. उनके किलर फिगर पर फैंस फिदा रहते हैं. 

सुम्बुल तौकीर खान (Sumbul Touqeer Khan)
‘इमली’ एक्ट्रेस सुंबुल तौकीर खान को सांवलेपन की वजह से उन्हें इंडस्ट्री में लीड हीरोइन बनने में मुश्किलें आई थीं. लोगों ने उन्हें काली कहा, ताने मारे लेकिन वह आज टॉप एक्ट्रेस हैं.