Advertisment

Dia Mirza Birthday : इस वजह से दीया ने चुना मिर्जा सरनेम, सुनकर होगी हैरानी...

एक्ट्रेस दीया मिर्जा (Dia mirza) बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकाराओं में से एक हैं. आज अदाकारा अपना 41वां जन्मदिन (Dia Mirza Birthday) मना रही हैं. हर कोई अदाकारा को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए नजर आ रहा है.

author-image
Vaishnavi Dwivedi
New Update
590 50

Dia mirza( Photo Credit : Social Media)

एक्ट्रेस दीया मिर्जा (Dia mirza) बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकाराओं में से एक हैं. आज अदाकारा अपना 41वां जन्मदिन (Dia Mirza Birthday) मना रही हैं. हर कोई अदाकारा को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए नजर आ रहा है. उन्होंने 2001 में फिल्म 'रहना है तेरे दिल में' से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी, जिसके बाद उन्हें कई सारी फिल्मों में देखा गया. एक्ट्रेस की मासूमियत ने हर किसी का दिल जीत लिया था. फैंस ने हमेशा उनकी अदाकारी की सराहना की है. इसके अलावा एक्ट्रेस को दीवानापन, तुमको न भूल पाएंगे, दम, परिणीता, लगे रहो मुन्नाभाई और संजू जैसी कई बड़ा फिल्मों में भी देखा गया था. 

Advertisment

यह भी पढ़ें :  Bigg Boss 16 : बाहर आई टीना दत्ता की ऐसी छवि, पैसे पर मरती हैं एक्ट्रेस...

आपको बता दें कि अभिनेत्री दीया मिर्जा की मां बंगाली हैं, हालांकि उनके पिता फैंक हैडरिच ईसाई हैं. उनके माता-पिता का रिश्ता ज्यादा लंबा नहीं चला था, किसी वजह से उनका तलाक हो गया था, जिसके बाद दीया मिर्जा की मां ने हैदराबाद के रहने वाले अहमद मिर्जा से निकाह कर लिया था. उनके दूसरे पिता अहमद मिर्जा ने दीया को दिल से प्यार दिया और उन्हें अपनाया. यही वजह है कि एक्ट्रेस अपने पिता से बेहद प्यार करती हैं और अपने नाम के आगे मिर्जा सरनेम लगाती हैं. उनके अंदर बचपन से ही हुनर कूट- कूट कर भरा हुआ था, इसी वजह से वो बेहद कम उम्र से अपने करियर ग्रोथ में लग गई थी. 

बता दें कि दीया ने 16 साल की उम्र में एक मल्टीमीडिया कंपनी में काम करना शुरू कर दिया था और 18 साल की उम्र में उन्होंने मिस एशिया पैसिफिक का खिताब अपने नाम कर सभी को हैरान कर दिया था, जिसके बाद से उनके पास फिल्मों में आने के रास्ते खुल गए थे. जानकारी के लिए बता दें किअक्टूबर 2014 में दीया ने साहिल सांगा के साथ शादी की थी, उनके साथ अदाकारा का रिश्ता सिर्फ कुछ समय तक चल पाया था. लेकिन एक्ट्रेस ने अपनी लाइफ को दोबारा मौका देते हुए साल 2021 में वैभव रेखी से शादी की, इस कपल की शादी काफी चर्चा में रही थी. क्योंकि उनकी शादी में काफी कुछ डिफरेंट देखने को मिला था. 

Advertisment

birthday special dia mirza birthday special Entertainment News in Hindi Entertainment News Entertainment News Today entertainment news update Dia Mirza Dia Mirza Birthday dia mirza unseen photos
Advertisment
Advertisment