Advertisment

7 अगस्त को रिलीज होगी डायरेक्टर मनीष वात्सल्य की "Scotland"

62 अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कारों से सम्मानित और OSCARS सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म श्रेणी की प्रतिष्ठित सूची में शामिल होने के बाद, निर्देशक मनीष वात्सल्य की क्राइम थ्रिलर 'स्कॉटलैंड' 7 अगस्त को रिलीज हो रही है.

author-image
Yogendra Mishra
New Update
New Project  2

मनीष वात्सल्य( Photo Credit : फाइल फोटो)

62 अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कारों से सम्मानित और OSCARS सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म श्रेणी की प्रतिष्ठित सूची में शामिल होने के बाद, निर्देशक मनीष वात्सल्य की क्राइम थ्रिलर 'स्कॉटलैंड' 7 अगस्त को रिलीज हो रही है. शीमारू बॉक्स ऑफिस पर यह डिजिटली वर्ल्डवाइड रिलीज होगी.

Advertisment

निर्देशक मनीष वात्सल्य ने खुलासा किया, "इस तरह की सामाजिक रूप से प्रासंगिक फिल्म बनाना एक अविश्वसनीय सम्मान था. मुझे उम्मीद है कि दर्शकों को हमारा काम पसंद आएगा.

‘स्कॉटलैंड’ दुर्भाग्य से हमारे देश में होने वाली बलात्कार की वास्तविक घटनाओं पर आधारित है। क्या होता है जब पीड़ित एक पक्षपाती प्रणाली द्वारा कुचल दिए जाते हैं और एक बार फिर उठ खड़े होते हैं. फिल्म में ज़ी म्यूज़िक द्वारा बनाया गया एक गीत, 'मेरे परवरदिगार' भी है. जिसे अरिजीत सिंह ने गया है. इस गाने को राजीव राणा ने खूबसूरती से लिखा है.

पूर्व स्कॉटिश सिपाही एडम सैनी जिन्होंने फिल्म के लिए विभिन्न अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोहों में 11 सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीता, कहते हैं, "मनीष वात्सल्य के प्रतिभाशाली हाथों से मेरे जैसे नए कलाकार का सीखना खुशी की बात थी."

Advertisment

स्कॉटलैंड में एडम सैनी, खुशबू पुरोहित जो डांस इंडिया डांस के फाइनलिस्ट रहे हैं, चेतन पंडित जो ए वेडनेस डे और दिलवाले, दया शंकर पांडे जो लगान और प्रसिद्ध टीवी शो तारक मेहता के लिए जाने जाते हैं इस फिल्म में हैं. यंग टैलेंट जैसे आकाश डागर, समर कात्यान, अमीन गाज़ी, शाहबाज़ खान, संजीव झा, हेमा कनोई और निर्देशक वात्सल्य खुद भी हैं.

पीयूष प्रियांक द्वारा लिखित और मंसूर आज़मी द्वारा संपादित फिल्म का निर्माण मार्स यूके फिल्म्स और वात्सल्य फिल्म्स के बैनर तले ब्रिटिश निर्माता ज़ैना इब्रोक और मनीष वात्सल्य द्वारा किया गया है. फिल्म को शेमारूमी ऐप पर बुकिंग करके और बुक माई शो के माध्यम से देखा जा सकता है. "स्कॉटलैंड" 7 अगस्त को रिलीज़ हो रही है.

Source : News Nation Bureau

Manish vatssalya bollywood Scotland
Advertisment
Advertisment