logo-image
लोकसभा चुनाव

'शर्माजी की बेटी' दिव्या दत्ता ने खोले इंडस्ट्री के कई राज, कहा- इस वजह से आईं बॉलीवुड में...

हाल ही में शर्माजी की बेटी में नज़र आईं दिव्या दत्ता ने हिंदी सिनेमा में अपने शुरुआती करियर के दिनों को याद किया. दिव्या की इच्छा थी कि वह शिफॉन की साड़ी पहनें और फिल्मों में बारिश के गानों पर डांस करें.

Updated on: 02 Jul 2024, 09:21 AM

नई दिल्ली:

एक्ट्रेस दिव्या दत्ता ने 1994 में 'इश्क में जीना इश्क में मरना' से अपनी शुरुआत की, उन्हें फिल्म भाग मिल्खा भाग, दिल्ली-6, वेलकम टू सज्जनपुर और वीर-ज़ारा जैसी फ़िल्मों में नज़र आ चुकी हैं. दिव्या को आखिरी बार ताहिरा कश्यप की फ़िल्म शर्माजी की बेटी में देखा गया था. हाल ही में दिव्या ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में आने और फिल्मों में काम करने के अपने फैसले के बारे में बात की और बताया कि उन्होंने हिंदी सिनेमा में अपना करियर क्यों शुरू किया. वह इंडस्ट्री का हिस्सा क्यों बनीं?

दिव्या ने शुरुआती करियर के दिनों को याद किया

एक नए इंटरव्यू में दिव्या दत्ता ने 1998 में रिलीज़ हुई फ़िल्म ट्रेन टू पाकिस्तान में अपनी भूमिका के बारे में बात की. दिव्या ने बताया कि वह फ़िल्मों में अनिश्चित थीं. एक्ट्रेस का मानना ​​था कि उन्हें बॉलीवुड में शिफॉन की साड़ी पहनने का मौका मिलेगा. दिव्या ने कहा, "मैं यह सोचकर फिल्मों में आई थी कि मैं शिफॉन की साड़ी पहनूंगी और बारिश के गानों पर डांस करूंगी. मुझे नहीं पता था कि मुझे यह भूमिका निभानी चाहिए या नहीं. बता दें कि 1998 में आई फिल्म ट्रेन टू पाकिस्तान खुशवंत सिंह के 1956 में इसी नाम से लिखे गए क्लासिक उपन्यास पर थी.

अपने अंदर की आवाज को सुनती हैं दिव्या दत्ता  

पामेला रूक्स की यह फिल्म 1947 में भारत के बैकग्राउंड ऑफ द पार्टीशन पर थी. यश चोपड़ा और राकेश ओमप्रकाश मेहरा जैसे दिग्गज फिल्म मेकर्स के साथ काम कर चुकी दिव्या दत्ता ने कहा, "ब्रह्मांड आपको वह देता है जो आप चाहते हैं. आपको वह मिलेगा जो आप चाहते हैं, लेकिन तरीके अलग-अलग हो सकते हैं. दिव्या दत्ता ने भूमिकाएं चुनने की अपनी रणनीति के बारे में बात की. दिव्या दत्ता ने आगे बताया कि वह फिल्मों में अपने लिए रोल कैसे चुनती हैं और उन्होंने कहा कि वह हमेशा अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनती हैं.

अपने पसंद की ही भूमिका करती हैं दिव्या दत्ता  

वीर-ज़ारा की एक्ट्रेस ने कहा कि अगर उन्हें कोई भूमिका पसंद नहीं आती है, तो वह तुरंत मना कर देती हैं. उन्होंने आगे कहा कि मुझे लगता है कि हां, तो हां," एक्ट्रेस ने कहा, साथ ही उन्होंने कहा कि वह या तो निर्देशक या उस किरदार के लिए एक जर्नी का हिस्सा बनना चाहती हैं जो उन्हें पसंद है. दिव्या दत्ता की नई फिल्म, शर्माजी की बेटी 28 जून को रिलीज़ हुई. इसमें सैयामी खेर, साक्षी तंवर, शारिब हाशमी और परवीन डबास भी हैं. यह फिल्म अमेज़न प्राइम वीडियो पर स्ट्रीमिंग कर रही है.