Advertisment

Kapil Sharma Betting App Case: रणबीर कपूर के बाद अब कपिल शर्मा सहित इन सितारों को ईडी ने किया तलब

इसके अतिरिक्त यह उपयोगकर्ताओं को कई कार्ड गेम जैसे 'तीन पत्ती', पोकर, 'ड्रैगन टाइगर', वर्चुअल क्रिकेट गेम और बहुत कुछ खेलने की सुविधा देता है.

author-image
Shubhrangi Goyal
एडिट
New Update
ED summons Kapil sharma

ED summons Kapil sharma( Photo Credit : social media)

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप मामले में अब कॉमेडियन कपिल शर्मा (Kapil Sharma) और अभिनेत्री हुमा कुरेशी को तलब किया है, इससे एक दिन पहले केंद्रीय एजेंसी (ED Summons) ने अभिनेता रणबीर कपूर को भी इसी मामले में तलब किया था. वहीं अब इस मामले में कपिल शर्मा, हुमा कुरेशी और साथ ही हिना खान को ईडी ने समन भेजा है. समन (Mahadev Betting App) भेजकर सभी को पूछताछ के लिए अलग-अलग तारीख में पेश होने के लिए कहा गया है.

Advertisment

ANI के मुताबिक, रणबीर कपूर को 6 अक्तूबर को एजेंसी के रायपुर कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा गया था, लेकिन उन्होंने दो हफ्ते का एक्सटेंशन मांगा है. बताया जा रहा है, भिलाई, छत्तीसगढ़ के रहने वाले सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल, महादेव बेटिंग ऐप के प्रमोटर हैं और कथित तौर पर इसे दुबई से संचालित करते हैं.

क्यों लगा आरोप?

ऐप प्रमोटरों से भुगतान के तरीके और प्रवाह को समझने के लिए एजेंसी धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत उनके बयान दर्ज करेगी. ईडी के सूत्रों ने बताया कि एजेंसी ने सेलेब्स पर वर्चुअल स्पेस में अपने प्रोडक्ट्स को प्रमोट करने  के लिए महादेव बेटिंग ऐप के प्रमोटरों से पैसे लेने का आरोप लगाया है. 

Advertisment

क्या है महादेव एप्प?

Advertisment

ईडी के अनुसार, महादेव ऑनलाइन बुक पोकर और अन्य कार्ड गेम, चांस गेम, क्रिकेट, बैडमिंटन, टेनिस, फुटबॉल और अन्य जैसे विभिन्न लाइव गेम्स में अवैध सट्टेबाजी के लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म प्रदान करता है, यहां तक ​​कि भारत में विभिन्न चुनावों पर दांव लगाने का अवसर भी प्रदान करता है.

ये भी पढ़ें-Alia Bhatt: आलिया भट्ट ने दिखाया 'जिगरा', महंगी कार छोड़ इसमें ट्रेवल करती आईं नजर

इसके अतिरिक्त यह उपयोगकर्ताओं को कई कार्ड गेम जैसे 'तीन पत्ती', पोकर, 'ड्रैगन टाइगर', वर्चुअल क्रिकेट गेम और बहुत कुछ खेलने की सुविधा देता है.समाचार एजेंसी पीटीआई के अधिकारियों ने बताया कि तलब किए जाने वाले तीनों एक्टर्स को अलग-अलग तारीखों पर एजेंसी के रायपुर कार्यालय में उपस्थित होना गया है.ऐसा समझा जा रहा है कि इस मामले में इन अभिनेताओं को आरोपी नहीं बनाया जा सकता है. ईडी ने इस साल की शुरुआत में मामले की जांच शुरू की और अगस्त में रायपुर से चार लोगों को गिरफ्तार किया. और ये चार लोग बिजनैस मेन भाई सुनील और अनिल दम्मानी, सहायक उप-निरीक्षक (एएसआई) चंद्र भूषण वर्मा और सतीश चंद्राकर हैं. 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

ed raid leaves from Enforcement Directorate Entertainment News in Hindi Hina Khan Huma Qureshi betting app ED summons kapil shama ed ED Enquiry Ranbir Kapoor
Advertisment
Advertisment