Advertisment

Farah Khan: घर का दरवाजा हमेशा खुला करके सोती थी फराह खान, क्योंकि...

वे कितने गरीब थे, इस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, "हमारे घर में सचमुच कुछ नहीं था, हम घर का दरवाजा खुला करके सोते थे.

author-image
Shubhrangi Goyal
New Update
Farah Khan

Farah Khan( Photo Credit : social media)

कोरियोग्राफर-फिल्म डायरेक्टर फराह खान (Farah Khan) एक्टर फिल्म निर्माता कामरान खान की बेटी हैं, जिन्होंने अपनी आखिरी फिल्म 'ऐसा भी होता है' के बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप होने के बाद अपनी सारी कमाई खो दी थी. फराह ने अब मनीष पॉल के साथ एक पॉडकास्ट में खुलासा किया है कि कैसे फिल्म की रिलीज के 3 दिनों के अंदर उन्होंने सब कुछ खो दिया और आखिरकार लंबे संघर्ष के बाद, उनकी मां ने फराह और उनके भाई साजिद खान के साथ रात 1 बजे कामरान का घर छोड़ दिया.  

Advertisment

अपने पिता के डाउनफॉल के बारे में बात करते हुए फराह ने मनीष से कहा, “हमने रातों-रात असफलता देखी है. यह शुक्रवार को रिलीज़ हुई, शनिवार तक यह सिनेमाघरों से बाहर हो गई और रविवार तक हम गरीब हो गए. उन्होंने मम्मी के आभूषण सहित सब कुछ रख दिया था क्योंकि उन्हें पूरा यकीन था कि फिल्म अच्छा प्रदर्शन करेगी. 13 साल तक, जब तक उनकी मृत्यु नहीं हुई थी, उनके पास कोई काम नहीं था. हम 4बीएचके से 1बीएचके में आ गए थे. मेरे पिता (Farah Khan) ने शराब  पीना शुरू कर दिया था, जब मैं 5 साल का था तब से लेकर 13 साल का होने तक हम ऐसे ही रहे. फिर मेरी मां ने मेरे और साजिद के साथ रात भर जाने का फैसला किया, वो भी एक पिक्चर का सीन था (यह किसी फिल्म के सीन जैसा था). जहां अब सोहो हाउस है, वहां जुहू बीच के बस स्टॉप पर रात के 2 बजे खड़े थे- मम्मी और 2 बच्चे (जहां अब सोहो हाउस है, वहां मेरी मां मेरे और साजिद के साथ रात 2 बजे बस स्टॉप पर खड़ी थीं).  हमने रिक्शा लिया और अगले 5 साल के लिए डेज़ी ईरानी आंटी के साथ रहने चले गए. ''

कुंडी की मरम्मत के लिए नहीं थे पैसे

फराह (Farah Khan) ने कहा कि 5 साल तक अपनी मौसी के स्टोर रूम में रहने के बाद, वे अपने पिता के घर वापस चले गए क्योंकि उनकी मां को एक होटल में हाउसकीपिंग की नौकरी मिल गई थी. वे कितने गरीब थे, इस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, "हमारे घर में सचमुच कुछ नहीं था, हम घर का दरवाजा खुला करके सोते थे, क्योंकि कोई आएगा तो कुझ देकर ही जाएगा, लेके कोई जा नहीं सकता." उन्होंने कहा कि ताला टूट गया था और उनके पास कुंडी की मरम्मत के लिए पैसे नहीं थे और इसलिए, वे रात में दरवाजे के पीछे ओखली और मूसल रखते थे ताकि कोई दरवाजे को धक्का देकर अंदर जा सके. फराह अब एक सफल कोरियोग्राफर और फिल्म निर्माता हैं. वह शाहरुख खान, करण जौहर और इंडस्ट्री के कई अन्य लोगों के साथ बहुत अच्छे दोस्त हैं.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Bollywood News Today news Director Farah Khan khan Farah Khan Photos Latest Hindi news Farah Khan Director Farah Khan
Advertisment
Advertisment