Advertisment

इस वजह से सायरा बानो को नहीं मिला सुनील दत्त के साथ काम करने का मौका, एक्ट्रेस ने शेयर किया किस्सा

सायरा बानो ने अपने नए पोस्ट में पुरानी यादें ताजा की हैं और शम्मी कपूर के साथ अपनी पहली फिल्म जंगली की बीटीएस साझा की है. उन्होंने इंडस्ट्री में अपने स्वागत का श्रेय अपनी मां को भी दिया.

author-image
Garima Sharma
New Update
Saira Banu

Saira Banu( Photo Credit : File photo)

सायरा बानो ने अपने ऑनस्क्रीन करिश्मा से कई बार ऑडियंस का दिल जीता है. उनकी शानदार फिल्मोग्राफी की एक लंबी लिस्ट है. एक्ट्रेस की फिल्म में सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला फिल्म जंगली है जो 1961 में रिलीज़ हुई थी. कुछ समय पहले, एक्ट्रेस ने फिर से इस फिल्म के निर्माण से कुछ बीटीएस साझा किए और खुलासा किया कि कैसे गुजरे जमाने की अभिनेत्री नसीम बानो की बेटी होने के कारण इंडस्ट्री में उनका गर्मजोशी से स्वागत किया गया. सायरा बानो ने अपनी पहली फिल्म जंगली को याद करते हुए एक प्यारी पोस्ट शेयर की

Advertisment

बानो ने शेयर की अपनी पहली फिल्म मिलने की कहानी

मंगलवार को सायरा बानो ने कुछ तस्वीरें शेयर कीं, जिसमें पहली तस्वीर जंगली का आधिकारिक पोस्टर है, जिसमें उनके को-एक्टर शम्मी कपूर हैं, जबकि अगली तस्वीर उनकी खुद की तस्वीर है. तस्वीर में, सुपर नेचुरल ब्यूटी बानू को सफेद ब्लाउज के साथ हरे रंग की साड़ी में गुलाब और लालित्य को धारण करते हुए देखा जा सकता है. उनके लंबे बाल उनकी पर्सनैलिटी में चार चांद लगा रहे हैं. पड़ोसन अभिनेत्री ने पोस्ट शेयर करते हुए एक लंबा नोट लिखा, जिसमें उन्होंने लंदन से लौटने के बाद दक्षिण फिल्म मेकर्स से फिल्म के प्रस्ताव मिलने को याद किया. सायरा बानो को याद है कि उन्हें साउथ से फिल्मों के ऑफर मिल रहे थे.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Saira Banu Khan (@sairabanu)

Advertisment

लंदन से लौटने के बाद बानू को कई ऑफर मिले

उन्होंने लिखा, लंदन से लौटने पर मुझे ए.वी.एम. जैसे प्रसिद्ध दक्षिण भारतीय स्टूडियो से फिल्मों की पेशकश की गई, और जेमिनी के साथ-साथ कमाल अमरोही, रामानंद सागर, बी.आर. जैसे फिल्म निर्माता भी शामिल थे. चोपड़ा, और फिल्मालय के प्रतिष्ठित एस. मुखर्जी, 'लव इन शिमला' और 'दिल देके देखो' जैसी हिट फिल्में देने के लिए जाने जाते हैं, जबकि उन्होंने इंडस्ट्री को दो शानदार एक्ट्रेसेस साधना और आशा पारेख दी हैं. बॉम्बे टॉकीज़ की लीड मुखर्जी अंकल ने बाद में फिल्मिस्तान स्टूडियो की स्थापना की.

हिंदुस्तानी न कर पाने पर नाराजगी जताई

Advertisment

सायरा बानो ने सुनील दत्त के साथ हम हिंदुस्तानी न कर पाने पर नाराजगी जताई. बानू आगे याद करती हैं कि कैसे फिल्म निर्माता राम मुखर्जी उन्हें सुनील दत्त के साथ एक फिल्म में लेना चाहते थे, लेकिन ऐसा नहीं कर सके क्योंकि कहानी के लिए एक परिपक्व अभिनेता की आवश्यकता थी. उन्होंने लिखा, मुखर्जी चाचा को राम मुखर्जी द्वारा निर्देशित अपनी भव्य रंगीन परियोजना हम हिंदुस्तानी में सुनील दत्त के साथ मुझे कास्ट करने में गहरी दिलचस्पी थी, लेकिन कहानी में नायक की दबी हुई, स्कोलरी रोल के लिए एक मैच्योर एक्टर की आवश्यकता थी.

ऐसे मिली थीं सायरा बानो को पहली फिल्म जंगली 

एक्ट्रेस  क्लासिक जंगली मिलने की बात शेयर करते हुए लिखा, फिर, मुखर्जी अंकल ने हमें अपने भाई सुबोध मुखर्जी की आने वाली फिल्म जंगली पर विचार करने की सलाह दी, जहां एक्टर एक मनमौजी मसखरा है. यह 'टी' मेरे स्वभाव के फ्रेंडली था, क्योंकि मैं एक ऐसे यंग का क्योरियस मिश्र था जो बगीचे में पेड़ों पर चढ़ जाता था और दोपहर का खाना शाखाओं में बैठकर करने पर जोर देता था. मैं बगीचे में नंगे पैर घूमती थी, फिर भी जब घर पर मेहमान आते थे, तो मैं शर्मीली वैरागी बन जाती थी. यह यूनिक कॉम्बिनेशन आज भी मुझे डिफाइन करता है.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

saira banu story saira banu instagram post Dilip Kumar Saira Banu Saira Banu
Advertisment
Advertisment