Advertisment

Sangeeta Bijlani Birthday: संगीता बिजलानी से शादी करने के लिए अजहर ने दिया था सबसे महंगा तलाक, 9 साल तक दोनों रहे साथ

संगीता बिजलानी इंडस्ट्री के मशहूर नामों में से एक हैं, आज 9 जुलाई को एक्ट्रेस अपना 66वां जन्मदिन मना रही हैं, इस मौके पर आइए जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें.

Advertisment
author-image
Garima Sharma
एडिट
New Update
Azhar marry Sangeeta Bijlani

Azhar marry Sangeeta Bijlani ( Photo Credit : File photo)

Advertisment

संगीता बिजलानी इंडस्ट्री के मशहूर नामों में से एक हैं, भले ही उन्होंने कम समय में ही इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया, लेकिन जब तक वो रहीं सुर्खियों का हिस्सा बनी रहीं. आज 9 जुलाई को एक्ट्रेस अपना 66वां जन्मदिन मना रही हैं, इस मौके पर आइए जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें. संगीता बिजलानी की जिंदगी कभी आसान नहीं रही, चाहे सलमान खान के साथ उनका अफेयर रहा हो या उनकी शादी, दोनों ही मामलों में अभिनेत्री को संघर्ष करना पड़ा. संगीता बिजलानी पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन की दूसरी पत्नी रही हैं. हालांकि संगीता के लिए अजहर से शादी करना कभी भी इतना आसान नहीं था, क्योंकि अजहर पहले से ही शादीशुदा थे.   

Advertisment

संगीता बिजलानी की अजहरुद्दीन से शादी

अजहर की पहली शादी नौरीन से हुई थी, नौरीन से तलाक लेने के बाद अजहरुद्दीन ने 1996 में संगीता बिजलानी से शादी की. हालांकि 14 साल बाद दोनों ने आपसी सहमति से तलाक ले लिया. संगीता से शादी करने के लिए उन्होंने अपनी 9 साल की शादीशुदा जिंदगी को खत्म करने का फैसला किया. अजहर को अपनी पहली पत्नी से तलाक लेने के लिए उस समय काफी बड़ी रकम चुकानी पड़ी थी, जो करीब 1 करोड़ रुपये थी, यह तलाक उस समय के सबसे महंगे तलाक में से एक था, अजहर से तलाक के बाद नौरीन ने कनाडा बेस्ड बिजनेसमैन से शादी कर ली थी. 

पहली पत्नी से अज़हरुद्दीन दो बेटे हुए 

Advertisment

अज़हरुद्दीन ने अपनी पत्नी नौरीन को तलाक देने का फ़ैसला किया. उन्होंने अपने 9 साल पुराने रिश्ते को तोड़कर संगीता से शादी कर ली. 14 साल बाद उनका तलाक हो गया. 2010 में अज़हरुद्दीन ने संगीता से तलाक लेकर अलग हो गए. हालांकि संगीता से अज़हर को कोई संतान नहीं है, लेकिन उनकी पहली पत्नी नौरीन से उनके दो बेटे हैं जिनका नाम अयाज़ और असद. उनके छोटे बेटे अयाज़ की सितंबर 2011 में एक सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई. 

Source : News Nation Bureau

Sangeeta Bijlani sangeeta bijlani salman khan sangeeta bijlani birthday Sangeeta Bijlani Mohd. azharuddin Azhar marry Sangeeta Bijlani Sangeeta Bijlani's former cricketer Azharuddin former cricketer Azharuddin cricketer Azharuddin sangeeta bijlani photo
Advertisment
Advertisment