logo-image
लोकसभा चुनाव

गुलशन देवैया ने विवेक अग्निहोत्री पर साधा निशाना, कहा- 'पब्लिसिटी के लिए लोगों के जख्म...'

एक्टर गुलशन देवैया ने विवेअग्निहोत्री की अलोचना करते हुए उनके प्रचार करने की रणनीति पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि विवेक ने पब्लिसिटी के लिए लोगों के पुराने जख्म ताजा कर दिए. 

Updated on: 27 Jun 2024, 08:33 PM

नई दिल्ली:

Gulshan Devaiah on Vivek Agnihotri: 'द कश्मीर फाइल्स' और 'द वैक्सीन वॉर' जैसी फिल्में बनाने वाले फिल्म निर्माता और निर्देशक विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) अक्सर अपने बयानों के चलते चर्चा में बने रहते हैं. वहीं, विवेक अग्निहोत्री कई बॉलीवुड कलाकारों पर तंज कसते हुए भी नजर आते हैं. लेकिन हाल ही में अब वो खुद किसी के निशाने पर आ गए हैं. एक्टर गुलशन देवैया ने अग्निहोत्री की अलोचना करते हुए उनके  प्रचार करने की रणनीति पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि विवेक ने पब्लिसिटी के लिए लोगों के पुराने जख्म ताजा कर दिए. 

'विवेक ने लोगों की भावनाओं से खेला'

सिद्धार्थ कनन से बातचीत करते हुए गुलशन देवैया (Gulshan Devaiah) ने विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) को लेकर कहा- 'वह मार्केटिंग के बंदे हैं और उनकी फॉलोइंग तगड़ी है. वह फिल्म मेकर और लेखक के रूप में काफी सक्सेसफुल भी हैं. लेकिन कुछ चीजें हैं जिनका मैं आलोचक हूं. कश्मीर फाइल्स (Kashmir Files) में उन्होंने कई फुटेज ऐसे लोगों के यूज किए जो इस दर्द से गुजरे हैं. जिन्होंने फिल्म देखी उन्हें कश्मीरी पंडितों को निकाले जाने का वक्त और उनके साथ जो हुआ वो याद आ गया. वे इसे सोशल मीडिया पर पब्लिसिटी के तौर पर ब्रॉडकास्ट कर रहे थे. मुझे लगता है कि ये शोषण है.'

कैसी लगी देवैया को कश्मीर फाइल्स?

गुलशन देवैया  ने आगे कहा कि 'फिल्म का प्रचार करने के लिए अग्निहोत्री ने किसी के वास्तविक दर्द और आघात का शोषण किया था. मुझे बेशक फिल्म उनके बारे में थी, लेकिन आप अपनी फिल्म को प्रचारित करने के लिए उनकी वास्तविक भावनाओं का शोषण कर रहे थे. यह मेरे लिए शोषण के दायरे में आता है.' देवैया को कश्मीर फाइल्स कैसी लगी, इस सवाल पर उन्होंने कहा- 'मुझे ये फिल्म ठीक-ठाक लगी' वहीं, उन्होंने कहा कि विवेक अग्निहोत्री एक ठीक-ठाक निर्देशक भी हैं. बता दें, गुलशन देवहिया विवेक अग्निहोत्री के साथ हेट स्टोरीज में काम कर चुके हैं.

गुलशन देवैया का वर्कफ्रंट

वहीं, देवैय इन दिनों अपनी वेब सीरीज 'बैड कॉप' (Bad Cop) के लिए चर्चा में हैं. ये सीरीज डिज्नी+हॉटस्टार (Disney+ Hotstar) पर रिलीज की गई है, जो एक क्राइम थ्रिलर है और इसमें अनुराग कश्यप भी मुख्य भूमिका में हैं.  बता दें, गुलशन देवहिया विवेक अग्निहोत्री के साथ हेट स्टोरीज में काम कर चुके हैं. वहीं विवेक अग्ननिहोत्री की बात करें तो उनकी आखिरी फिल्म मेडिकल ड्रामा 'द वैक्सीन वॉर' थी, जो भारत में कोविड-19 महामारी के दौरान कोवैक्सिन के विकास के बारे में थी.

ये भी पढ़ें- हिंदू धर्म में आस्था रखते हैं ये हॉलीवुड सुपरस्टार्स, किसी ने पढ़ी गीता तो कोई जाता है इस्कॉन