Advertisment

Asha Bhosle Birthday: बड़ी बहन लता मंगेशकर को मां समान मानती थीं आशा भोसले, ऐसा था दोनों बहनों का रिश्ता

हमारे देश की महान गायिका आशा भोंसले आज अपना जन्मदिन मना रही हैं. इस अवसर पर चलिए उनके और उनकी बहन लता मंगेशकर के रिश्ते के बारे में बात करते हैं.

Advertisment
author-image
Divya Juyal
एडिट
New Update
lata mangeshkar

Asha Bhosle Birthday( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

Happy Birthday Asha Bhosle: हमारे देश ने कई टैलेंटेड गायकों को जन्म दिया है जिन्होंने अलग-अलग नेशनल और इंटरनेशनल स्टेज पर हमें प्राउड किया है. उन्हीं में से एक हैं मशहूर आशा भोंसले. सात दशक से ज्यादा के अपने सिंगिंग करियर के साथ वह अभी भी अपनी सुरीली आवाज से इंडस्ट्री पर राज कर रही हैं. आज (8 सितंबर) उनके जन्मदिन के मौके पर हम पुरानी यादों में चलते हैं और उनकी दिवंगत बहन, महान गायिका लता मंगेशकर के साथ उनके संबंधों पर एक नजर डालते हैं. 

Advertisment

publive-image

आपको बता दें कि, आशा भोसले दिवंगत महान सिंगर लता मंगेशकर की छोटी बहन हैं. उन्होंने हमेशा एक-दूसरे के साथ अच्छे संबंध साझा किए हैं और अक्सर उन्हें एक साथ क्वालिटी टाइम बिताते देखा गया है. बहनें कभी-कभी इवेंट्स में एक साथ परफॉर्मेंस भी करती थीं और एक-दूसरे के साथ एक प्यारा बंधन शेयर करती थीं.

ऐसा था दोनों बहनों का रिश्ता 

Advertisment

एक बार दिग्गज बहनें एक इवेंट के लिए मंच पर थीं जब उन्होंने अपने रिश्ते के बारे में बात की. तब लता मंगेशकर ने बताया था कि कैसे आशा भोसले उन्हें कभी-कभी परेशान करती हैं. उन्होंने कहा था, ''आशा मेरी बहन है, मुझसे चार साल छोटी हैं और उसने हमेशा मुझे तंग किया है. पर मैं हमेशा माफ करती हूं इसको. माफ तो करना ही पड़ता है.'' यह सुनकर आशा भोसले ने जवाब दिया, “तुम्हें मुझे माफ करना होगा. एक मां हमेशा माफ कर देती है.''

publive-image

यह भी पढ़ें- Mission Raniganj Teaser: सच्ची कहानी पर आधारित है अक्षय की ये फिल्म, देखें टीजर 

Advertisment

आशा भोसले के बारे में 

बहनों ने म्यूजिक इंडस्ट्री पर अपने काम से कब्जा कर लिया. आशा भोंसले अपने मल्टिटैलेंटेड गायन के लिए जानी जाती हैं और उन्हें अपने करियर में बारह हजार से अधिक गाने गाने का श्रेय दिया जाता है. उन्होंने हिंदी के अलावा 20 से अधिक भारतीय और विदेशी भाषाओं में भी गाने गाए हैं. 

Entertainment News Bollywood News news-nation entertainment Lata Mangeshkar Asha Bhosle Asha Bhosle Birhtday Happy Birthday Asha Bhosle
Advertisment
Advertisment