Advertisment

Birthday Special : 'आशिकी' ने राहुल रॉय को बना दिया था सुपरस्टार, अब कर रहे हैं ये काम

1990 की सुपरहिट म्यूजिकल ड्रामा फिल्म 'आशिकी' के एक्टर राहुल रॉय (Rahul Roy) के जन्मदिन के खास मौके पर सेलेब्स लेकर लेकर फैंस तक सोशल मीडिया के जरिए उन्हें बधाई दे रहे हैं

author-image
Akanksha Tiwari
एडिट
New Update
Rahul roy

'आशिकी' ने राहुल रॉय को बना दिया था सुपरस्टार, अब कर( Photo Credit : फोटो- @officialrahulroy Instagram)

बॉलीवुड एक्टर और रियलिटी शो बिग बॉस के पहले विनर राहुल रॉय (Rahul Roy) आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. 1990 की सुपरहिट म्यूजिकल ड्रामा फिल्म 'आशिकी' के एक्टर राहुल रॉय (Rahul Roy) के जन्मदिन के खास मौके पर सेलेब्स लेकर लेकर फैंस तक सोशल मीडिया के जरिए उन्हें बधाई दे रहे हैं. 9 फरवरी, 1968 को मुंबई में जन्में राहुल रॉय (Rahul Roy) की पहली फिल्म ही ब्लॉकबस्टर हिट रही थी. महेश भट्ट की फिल्म 'आशिकी' का बजट भले ही कम था मगर बॉक्स ऑफिस पर इसने ताबड़तोड़ कमाई की थी. इस फिल्म के गाने आज भी लोगों की जुंबा पर रहते हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें: इस महीने शादी के बंधन में बंधेंगे Alia Bhatt-Ranbir Kapoor, शुरू हुई तैयारियां!

राहुल रॉय (Rahul Roy) की पहली फिल्म जरूर सुपरहिट हुई थी मगर उनकी कहानी तो सिनेमा की दुनिया में अब शुरू हुई थी. इस फिल्म के बाद राहुल रॉय (Rahul Roy) की कई फिल्में फ्लॉप भी हुईं. राहुल रॉय की मां इंदिरा रॉय कॉलमिस्ट थीं और पिता दीपक एक बिजनेसमैन. राहुल को अपना पहला ब्रेक भी मां की वजह से ही मिला था. दरअसल, इंदिरा रॉय एक फैशन मैग्जीन के लिए लिखती थीं और उनके एक कॉलम से इंप्रेस होकर महेश भट्ट ने एक मीटिंग रखी. ये वो दौर था जब राहुल मॉडलिंग की दुनिया में संघर्ष कर रहे थे. मीटिंग के दौरान इंदिरा ने महेश को बेटे राहुल की तस्वीरें दिखाईं तो उन्होंने फिल्म आशिकी में राहुल को हीरो के रोल में लेने का मन बना लिया.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rahul Roy (@officialrahulroy)

Advertisment

म्यूजिकल ड्रामा फिल्म 'आशिकी' ने राहुल के साथ ये अनु अग्रवाल को रातों-रात स्टार बना दिया था. लेकिन आज के समय में दोनों की सितारे गुमनामी की जिंदगी जी रहे हैं. इस फिल्म के हिट होने के बाद राहुल के पास करीब 60 फिल्मों के ऑफर आए जिनमें से कुछ ठंडे बस्ते में चली गईं और कुछ बॉक्स ऑफिस पर धड़ाम हो गईं. कुछ ही सालों में राहुल रॉय साइड हीरो बनकर नजर आने लगे. राहुल रॉय (Rahul Roy) की निजी जिंदगी भी चर्चा में रही थी. उन्होंने मॉडल राजलक्ष्मी खानविलकर से शादी की थी, लेकिन दोनों की शादी ज्यादा नहीं टिक पाई और तलाक हो गया.

राहुल ने एक्टिंग के अलावा कई भोजपुरी फिल्मों का निर्देशन किया, लेकिन उन्हें वहां भी सफलता नहीं मिली. इसके बाद राहुल रॉय साल 2006 में रिएलिटी शो बिग बॉस में शामिल हुए और शो की ट्रॉफी भी उन्होंने अपने नाम की. हालांकि इससे भी उनका फिल्मी करियर दोबारा खड़ा नहीं हो पाया. राहुल रॉय प्रोडक्‍शन के नाम से उनका प्रोडक्‍शन हाउस भी है जहां रीजनल फिल्मों को राहुल प्रोड्यूस करते हैं.

Rahul Roy birthday special Rahul roy birthday
Advertisment
Advertisment