logo-image
लोकसभा चुनाव

Hina Khan से पहले इन एक्ट्रेसेज ने भी झेला ब्रेस्ट कैंसर का दर्द, एक तो 50 साल की उम्र में हुई थीं शिकार

हिना खान से पहले भी कई एक्ट्रेस है जो ब्रेस्ट कैंसर का दर्द झेल चुकी हैं. आइए, यहां जानते हैं किन-किन एक्ट्रेस ने ब्रेस्ट कैंसर का दर्द झेला है.

Updated on: 28 Jun 2024, 05:37 PM

नई दिल्ली:

Hina Khan Breast Cancer: टीवी से फिल्मों तक का सफर तय करने वाली एक्ट्रेस हिना खान (Hina Khan) की पॉपुलैरिटी बहुत ज्यादा है. एक्ट्रेस अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपने स्टाइल और लुक के लिए भी जानी जाती हैं. हाल ही में एक्ट्रेस ने अपने फैंस को ऐसी खबर सुनाई, जिसने सभी को हिलाकर रख दिया. एक्ट्रेस ने अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर करके बताया कि वह ब्रेस्ट कैंसर की तीसरी स्टेज पर है. इस खबर के बाद फिल्म और टीवी इंडस्ट्री में हाहाकार मचा हुआ है. सभी लोग हिना को रिकवरी के लिए दुआं दे रहे हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं हिना खान से पहले भी कई  एक्ट्रेस है जो ब्रेस्ट कैंसर (Breast Cancer) का दर्द झेल चुकी हैं. आइए, यहां जानते हैं किन-किन एक्ट्रेस ने ब्रेस्ट कैंसर का दर्द झेला है. 

महिमा चौधरी (Mahima Choudhary)

शाहरुख खान के साथ परदेस फिल्म से  पॉपुलर हुईं एक्ट्रेस  महिमा चौधरी भी ब्रेस्ट कैंसर का दर्द झेल चुकी हैं. महिमा चौधरी को साल 2022 में ब्रेस्ट कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी हुई थी. एक्ट्रेस ने इसके बारे में वीडियो जारी कर बताया था. उन्होंने इसका इलाज करवाया और अब वह पूरी तरह से ठीक हैं. एक्ट्रेस जल्द फिल्म इमरजेंसी से फिल्मों में कमबैक करने वाली हैं. 

ताहिरा कश्यप (Tahira Kashyap)

बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) की वाइफ और लेखिका ताहिरा कश्यप भी ब्रेस्ट कैंसर का सामना कर चुकी हैं.  साल 2018 में  ताहिरा ने ब्रेस्ट कैंसर को इलाज करवाया था और इस खतरनाक बीमारी से जंग जीती. ताहिरा ने हमेशा ही अपने कैंसर पर खुलकर बात की है. बता दें, ताहिरा कश्यप  ने एक डायरेक्टर के रूप में डेब्यू कर लिया है. हाल  ही में उनके निर्देशन में बनी फिल्म शर्मा जी की बेटी प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई है.

ये भी पढ़ें- ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही हैं हिना खान, स्टेज 3 में पहुंच चुकी है बीमारी, फैन्स को दिया इमोशनल मैसेज

मुमताज (Mumtaz)

बॉलीवुड बॉलीवुड के 60-70 के दशक की दिग्गज एक्ट्रेस मुमताज भी ब्रेस्ट कैंसर का दर्द झेल चुकी हैं. मुमताज को साल 2002 में  ब्रेस्ट कैंसर हुआ था. जब मुमताज को कैंसर हुआ था तो वह 50 साल की थीं और इस उम्र में उन्होंने इस बीमारी को मात दी और आज वह एक हेल्दी लाइफ जी रही हैं.  बता दें, एक्ट्रेस सालों से लंदन में रह रही हैं. 

बारबरा मोरी (Barbara Mori)

ऋतिक रोशन की फिल्म  'काइट' में नजर आ चुकीं मैक्सिकन एक्ट्रेस बारबरा मोरी भी ब्रेस्ट कैंसर से पीड़ित हुई थीं. एक्ट्रेस को उनके करियर के शुरुआती दिनों में कैंसर हुआ था, जब वह 29 साल की थी. इलाज के बाद एक्ट्रेस एकदम ठीक हैं.  बता दें, बारबरा मोरी ब्रेस्ट कैंसर की महिलाओं के बीच जागरूकता फैलाने के लिए भी काम र रही हैं. 

छवि मित्तल  (Chhavi Mittal)

टीवी एक्ट्रेस छवि मित्तल को भी ब्रेस्ट कैंसर (Breast Cancer) हुआ था. साल 2022 में एक्ट्रेस को तब इसके बारे में पता चला था जब उन्हें वर्कआउट के दौरान एक छोटी सी चोट लगी थी. इस दौरान उन्होंने अपने ब्रेस्ट पर एक गांठ महसूस की, जिसकी जांच कराने के बाद उन्हें पता चला था कि उन्हें कैंसर है. एक्ट्रेस अब इलाज के बाद पूरी तरह से ठीक हैं. 

ये भी पढ़ें- लंदन के नाइट क्लब में Agastya Nanda संग दिखीं Suhana Khan, पार्टी का Video हो रहा वायरल