Advertisment

आज मैं जो हूं, अपनी असफलताओं के बदौलत हूं जानिए ऋतिक रोशन ने क्यों दिया ऐसा बयान

ऋतिक ने कहा, 'आज जब मैं पीछे मुड़ के देखता हूं, तो पाता हूं मैं लंबा सफर तय कर चुका हूं.

author-image
Aditi Sharma
एडिट
New Update
आज मैं जो हूं, अपनी असफलताओं के बदौलत हूं जानिए ऋतिक रोशन ने क्यों दिया ऐसा बयान
Advertisment

अभिनेता ऋतिक रोशन ने आज से 19 साल पहले 'कहो न प्यार है' फिल्म से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की और तब से लेकर अब तक उन्हें कई फिल्मों में देखा गया है. 'फिजा', 'कभी खुशी कभी गम', 'कोई मिल गया', 'धूम 2' और 'जिंदगी न मिलेगी दोबारा' उनकी हिट फिल्में रही हैं. इनमें उन्होंने अपने अभिनय के माध्यम से लोगों के दिलों में जगह बनाई. लेकिन इसके अलावा कुछ फिल्में ऐसी भी हैं, जिसमें दमदार अभिनय के बाद भी वह हिट नहीं हो सकी। 'यादें', 'ना तुम जानो ना हम', 'लक्ष्य', 'काइट्स' और 'मोहनजोदारो' ऋतिक की वे फिल्में हैं, जिनमें उन्होंने काम तो शानदार किया लेकिन वह उम्मीद के मुताबिक नहीं चल पाईं.

Advertisment

समय के साथ ऋतिक ने कई प्रकार की फिल्में की और सभी में अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिशें की. अभिनेता के अनुसार, यह असफलताएं ही थीं, जिन्होंने उन्हें आगे बढ़ने में और नई ऊंचाइयों को छूने में मदद की. ऋतिक ने कहा, 'आज जब मैं पीछे मुड़ के देखता हूं, तो पाता हूं मैं लंबा सफर तय कर चुका हूं. कुछ सफलताएं हैं और कुछ असफलताएं हैं लेकिन महत्वपूर्ण पाठ मुझे मेरी असफताओं से सिखने को मिले हैं। मैं आज जहां हूं यह सब मेरी असफलताओं का ही परिणाम है.'

यह भी पढ़ें: राखी सावंत का नया पोस्ट हुआ वायरल, फैंस पूछ रहे.. अब ये क्या नया ड्रामा है

फिल्मों की पसंद के बारे में बात करते हुए 45 वर्षीय स्टार ने कहा कि वह 'एंटरटेनमेंट स्क्रिप्ट' की तलाश में रहते हैं. हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'सुपर 30' में ऋतिक के अभिनय की सभी ने तारीफ की है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: जाह्नवी कपूर को यह भी नहीं पता, अपनी नासमझी पर हो रहीं जमकर ट्रोल

उन्होंने कहा, 'सच कहूं तो मैंने 'सुपर 30' में इसलिए काम नहीं किया कि इससे सोशल मैसेज जाएगा। मैंने यह किया क्योंकि इसकी कहानी बहुत अच्छी थी.' उन्होंने कहा, 'मेरे पिता हमेशा कहते हैं कि अगर आप समाज को कोई संदेश देना चाहते हैं, तो डॉक्यूमेंट्री बनाएं, फिल्म नहीं। अगर आप फिल्म बनाना चाहते हैं, तो उसमें मनोरंजन होना ही चाहिए. मैं सिर्फ इसलिए कोई फिल्म नहीं करना चाहूंगा क्योंकि वह किसी महान व्यक्ति की बायोपिक है. मैं तभी उसे करूंगा यदि उसकी स्क्रिप्ट एंटरटेनिंग है। इसी प्रकार की कहानियों की तलाश में मैं हूं.'सुपर 30' फिल्म के साथ ऋतिक ने अपने चार्म को बरकरार रखा है. भारत में फिल्म ने 146 करोड़ रुपये का बिजनेस किया.

Source : IANS

Bollywood star bollywood news hindi Bollywood Actor Hrithik Roshan Hrithik Roshan Bollywood News
Advertisment
Advertisment