Advertisment

महात्मा गांधी के जीवन पर बनने वाली इस सीरीज़ में होगा ये खास, सत्य से रूबरू कराने की है तैयारी

कंटेंट स्टूडियो ने प्रसिद्ध इतिहासकार रामचंद्र गुहा द्वारा लिखित 'गांधी' पर दो सबसे निश्चित पुस्तकों के अधिकार हासिल कर लिए हैं .सत्य, प्रेम, अहिंसा और दृढ़ संकल्प, महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की शिक्षाएं कालातीत हैं.

author-image
Vaishnavi Dwivedi
New Update
123

आदित्य बिरला( Photo Credit : Social Media)

कंटेंट स्टूडियो ने प्रसिद्ध इतिहासकार रामचंद्र गुहा द्वारा लिखित 'गांधी' पर दो सबसे निश्चित पुस्तकों के अधिकार हासिल कर लिए हैं .सत्य, प्रेम, अहिंसा और दृढ़ संकल्प, महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की शिक्षाएं कालातीत हैं. वे एक महान नेता, शांति के प्रतीक और मानवता के चमत्कार थे, जिन्होंने अपने असाधारण कार्यों से भारतीय इतिहास की धारा को बदल दिया, और दुनिया भर के नेताओं की पीढ़ियों को प्रभावित किया. हमारे महान स्वतंत्रता सेनानियों के लेंस के माध्यम से भारतीय स्वतंत्रता की अवधि को जीवंत करते हुए, आदित्य बिरला ग्रुप के वेंचर अप्लॉज एंटरटेनमेंट ने 'गांधी' के जीवन पर आधारित एक मॉन्यूमेंटल बायोपिक की घोषणा की. इस प्रीमियम सीजन श्रंखला को  प्रसिद्ध इतिहासकार और लेखक - रामचंद्र गुहा की दो  बुक 'गांधी बिफोर इंडिया' और 'गांधी- द इयर्स दैट चेंज द वर्ल्ड' पर आधारित होंगी.

Advertisment

ग्रेट महात्मा

अभिनेता प्रतीक गांधी को ग्रेट महात्मा की भूमिका में कास्ट करते हुए और इंडिया  के ग्रेटेस्ट  मॉडर्न  आइकन और भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन के पितामह के अद्भुत जीवन और समय को फिर से रिक्रिएट करने के लिए अप्लॉज एंटरटेनमेंट बेहद उत्साहित  है. उनके शुरुआती दिनों से लेकर दक्षिण अफ्रीका में उनके कार्यों से लेकर भारत में उनके महान संघर्ष तक, इस सीरीज़ में उनके जीवन की कुछ ऐसी  कहानियों को भी बताया जायेगा जिन्होंने उन्हें  युवा गांधी से  महात्मा गाँधी (Mahatma Gandhi) बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. यह उनके सभी हमवतन और स्वतंत्रता आंदोलन के समकालीनों, अविश्वसनीय व्यक्तित्वों की कहानियों को भी दर्शाएगी, जिन्होंने उनके साथ, स्वतंत्र और आधुनिक भारत को आकार देने में एक अभिन्न भूमिका निभाई थी.

अप्लॉज एंटरटेनमेंट सीईओ

Advertisment

अप्लॉज एंटरटेनमेंट के सीईओ समीर नायर ने कहा, 'रामचंद्र गुहा एक इतिहासकार और उत्कृष्ट कहानीकार हैं, और हमें उनकी क्लासिक किताबों - गांधी बिफोर इंडिया, और गांधी - द इयर्स दैट चेंज द वर्ल्ड - को स्क्रीन पर बदलने के लिए सम्मानित किया गया है. हम  इस किरदार के लिए प्रतिभाशाली प्रतिक गाँधी से बेहतर कोई और नहीं  वे महात्मा और उनके  शांति और प्रेम के प्रति उनके फिलॉसोफी जिसने दुनिआ को झुका दिया था उसे एक बार फिर जिवंत करेंगे. हमारा मानना है कि केवल एक समृद्ध स्तर की, बहु-सीज़न ड्रामा सीरीज़ ही गांधी और उन सभी महान हस्तियों के साथ वास्तविक न्याय करेगी जो भारत के स्वतंत्रता संग्राम के गौरवपूर्ण और शानदार इतिहास को अंतः स्थापित किए हुए हैं. यह वैश्विक दर्शकों के लिए आधुनिक भारत के जन्म की कहानी है'.

latest bollywod news Bollywood News in Hindi mahatma gandhi Series Mahatma Gandhi
Advertisment
Advertisment