logo-image
लोकसभा चुनाव

Isha Ambani ने अपनी मां की तरह दिया जुड़वां बच्चों का जन्म, IVF को लेकर बोलीं- 'शर्म करने जैसा...'

ईशा अंबानी ने अपने हालिया इंटरव्यू में खुलासा किया है कि उनके जुड़वा बच्चे आईवीएफ से हुए हैं. ईशा ने कहा कि इसमें छिपाना जैसा कुछ नहीं है. उनकी मां नीता अंबानी भी इस तकनीक से मां बनी थीं. 

Updated on: 29 Jun 2024, 07:44 PM

नई दिल्ली:

Isha Ambani IVF Pregnancy: इन दिनों अंबानी परिवार अपने घर के छोटे अनंत की शादी को लेकर सुर्खियों में बना हुआ है. अनंत अंबानी जल्द ही राधिका मर्चेंट संग शादी के बंधन में बंधने वाले हैं. इसी बीच शादी से पहले रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड की डायरेक्टर और अनंत की बहन ईशा अंबानी (Isha Ambani) ने आखिरकार IVF को लेकर चल रही खबरों पर रिएक्ट किया है. उन्होंने अपने हालिया इंटरव्यू में खुलासा किया है कि उनके जुड़वा बच्चे आईवीएफ से हुए हैं. ईशा ने कहा कि इसमें छिपाना जैसा कुछ नहीं है. उनकी मां नीता अंबानी (Nita Ambani) भी इस तकनीक से मां बनी थीं. 

शर्म करने जैसा कुछ भी नहीं- ईशा

हाल ही में ईशा अंबानी ने 'वोग' के साथ फोटोशूय किया. इस दौरान इंटरव्यू में ईशा अंबानी ने कहा, 'मुझे ये बताने में कोई हर्ज नहीं कि मैंने IVF से जुड़वा बच्चे कंसीव किए थे. ये बहुत ही साधारण बात है. सही कहा न? इसमें कुछ भी छिपाने या शर्म करने जैसा कुछ भी नहीं है. ये बहुत ही मुश्किल प्रोसेस होता है. जब आप इसे अपनाते हैं. इस वजह से आपको शारीरीक रूप से काफी थकान का भी सामना करना पड़ता है.' ईशा ने आईवीएफ को लेकर आगे कहा- 'कुछ लोग मन ही मन IVF को लेकर गलत धारणा बना चुके हैं. लोग तो इनसे होने वाले बच्चों को अलग नजर से देखते हैं. अगर बच्चों के लिए दुनिया में मॉर्डन टेक्नोलॉजी आ गई है तो इसे अपनाने में क्या हर्ज है? ये तो एक्साटेड करने वाला है. कुछ छिपाने जैसा कुछ नहीं है.'

नीता अंबानी भी IVF से बनी थीं मां

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के तीन बच्चे हैं.पहली बार जब नीता अंबानी मां बनी थीं तो उन्होंने 23 अक्टूबर 1991में जुड़वा बच्चों को जन्म दिया था, तब उनके घर ईशा और आकाश का जन्म हुआ. वह भी IVF तकनीक से मां बनी थीं.ईशा अंबानी की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने 12 दिसंबर 2018 में बिजनेसमैन आनंद पीरामल के साथ शादी की. दोनों मुंबई के वर्ली में विला 'गुलीटा' में रहते हैं. दोनों के  19 नवंबर 2022 को दो जुड़वा बच्चे पैदा हुए थे, एक बेटा और एक बेटी. जिनका नाम आदिशक्ति और कृष्णा  हैं.