Advertisment

विश्व पर्यावरण दिवस पर बोले जैकी श्रॉफ: मेरे पौधे मेरे पालतू हैं, चलिए दुनिया को एक प्यारा बगीचा बनाते हैं

विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर अभिनेता जैकी श्रॉफ ने प्रकृति के प्रति अपने प्यार और पर्यावरण संरक्षण के प्रयासों को पोस्ट किया है, जिसमें वह लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक करते नजर आए, वहीं जैकी का मानान है कि कैसे वह अपने पौधों का देखभाल करते हैं

author-image
Garima Sharma
New Update
Jackie Shroff scaled

जैकी श्रॉफ का प्रकृति के प्रति प्यार ( Photo Credit : file photo)

विश्व पर्यावरण दिवस (World Environment Day) के मौके पर अभिनेता जैकी श्रॉफ (jackie shroff) ने प्रकृति के प्रति अपने प्यार और पर्यावरण संरक्षण के प्रयासों को पोस्ट किया है, जिसमें वह लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक करते नजर आए, वहीं जैकी का मानान है कि कैसे वह अपने पौधों का देखभाल करते हैं. और उन्हें जिंदा समझ पालतू की तरह प्यार करते हैं.  जैकी श्रॉफ जहां भी जाते है अपने साथ गमले में एक पौधा ले जाते हैं. जैकी अपने पौधे को अपना परिवार,अपना पालतू जानवर मानते हैं. उनका मानान है कि उन्हें भी छाया और पानी की जरूरत है. हमें उनका पालन-पोषण और देखभाल करना चाहिए, वे हमें ऑक्सीजन देते हैं, इसलिए वे हमारे दोस्त हैं. चलिए दुनिया को एक प्यारा बगीचा बनाते हैं. 

Advertisment

जैकी श्रॉफ ने साल 2020 में इंस्टाग्राम पेज के माध्यम से एक ऑनलाइन अभियान शुरू किया. जिसका नाम 'पेड लगाओ भिडू' (Ped Laao Bhidu) है, जो लोगों को अधिक पेड़ लगाने के लिए प्रोत्साहित करता है. विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर अभिनेता ने पर्यावरण के प्रति अपना काम करने में सक्षम होने के लिए आभार व्यक्त किया. उनका कहना है कि मैं खुद को भाग्यशाली मानता हूं कि मुझे ऐसा स्थान दिया गया है, जहां मैं पर्यावरण के बारे में बोल सकता हूं, और लोग मुझे अब सुनते हैं. 

बता दें, जैकी श्रॉफ अभिनेता बनने से पहले एक ट्रैवल एजेंसी में काम करते थे और उस समय भी जब मैं कुछ सार्थक कहता था, तो कोई नहीं सुनता था. इसलिए, मैं आज जो कुछ भी हूं, मुझे बनाने के लिए मैं सभी का शुक्रगुजार हूं, और यहां तक कि अगर उनमें से कुछ भी पर्यावरण को बचाने के बारे में जो कहते हैं उसे सुनते हैं और इसे लागू करते हैं, तो मेरा उद्देश्य हल हो जाता है. 66 साल के अभिनेता ने बार-बार आने वाली पीढ़ियों के लिए पर्यावरण को संरक्षित करने के बारे में बात की है, और कई बार स्कूल में वृक्षारोपण अभियान में सक्रिय रूप से भाग लिया है.

Source : News Nation Bureau

World Environment Day jackie shroff beat plastic ackie shroff environment ackie shroff plants Jackie Shroff
Advertisment
Advertisment