Advertisment

Kalki Collection: बॉक्स ऑफिस पर 900 करोड़ की सूनामी ले आई कल्कि...जानें फिल्म का बजट...कौन हैं डायरेक्टर, सबकुछ यहां

Kalki Collection: भारतीय बॉक्स ऑफिस पर कल्कि 2898 पहले ही 500 करोड़ क्लब में शामिल हो गई है.

author-image
Kalpana Sheetal
New Update
Kalki 2898 AD box office

Kalki 2898 AD box office( Photo Credit : social media)

Kalki 2898 AD Box Office: इस समय साउथ की फिल्मों ने जैसे बॉक्स ऑफिस पर धुआं उड़ा दिया है. हाल में 'बाहुबली' स्टार प्रभास प्रभास की फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' दर्शकों को काफी पसंद आ रही है. फिल्म ने रिलीज के बाद से जैसे बॉक्स ऑफिस पर कब्जा जमा लिया है. 11वें दिन लगातार कल्कि अपनी शानदार कमाई जारी रखे हुए है. रिलीज के बाद से कल्कि ने 12वें दिन फिल्म में दुनियाभर में 900 करोड़ रुपये की कमाई कर डाली है. ये अपने आप में एक बड़ा रिकॉर्ड है. यह साइंस-फिक्शन फिल्म अब ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर 1,000 करोड़ रुपये कमाई की ओर बढ़ रही है. हालांकि, 8 जुलाई को फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर संख्या में भारी गिरावट देखी है. 

Advertisment

ये भी पढ़ें- Kalki Box Office: कल्कि ने प्रभास की सलार समेत तोड़ दिए इन फिल्मों के रिकॉर्ड, कमाई देख रह जाएंगे दंग

900 करोड़ पर झूमे मेकर्स

'कल्कि 2898 AD' की कमाई देख इस फिल्म को लेकर सोशल मीडिया पर जबरदस्त बज बना हुआ है. लोग फिल्म से जुड़ी जानकारी जुटा रहे हैं. फिल्म की 900 करोड़ कमाई देख प्रोडक्शन हाउस ने एक खास पोस्टर शेयर किया और लिखा, "जादुई मील के पत्थर की ओर बढ़ते हुए... #एपिकब्लॉकबस्टरकल्कि सिनेमाघरों में."

फिल्म का प्रोडक्शन हाउस और डायरेक्टर

कल्कि वैजयंती मूवीज प्रोडक्शन हाउस के अंडर बनी एक साइंस फिक्शन है. इसमें महाभारत और हिंदू धर्म के पौराणिक ग्रंथों के आधार पर कहानी दर्शायी गई है. फिल्म का डायरेक्शन और लेखन दोनों नाग अश्विन ने किया है. उन्होंने कीर्ति सुरेश स्टारर फिल्म महानति बनाई थी. नाग अश्विन तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ फिल्म मेकर हैं. 

कितना है कल्कि 2898 का बजट

सिनेमाघरों में ताबड़तोड़ कमाई कर रही फिल्म कल्कि एक बड़े बजट में बनी मेगास्टार फिल्म है. इस फिल्म को करीब 600 करोड़ बजट में बनाया गया है. हालांकि, फिल्म ने एक हफ्ते में ही 500 करोड़ कमाई करके अपना बजट निकाल लिया था. भारत में ये 500 करोड़ क्लब में शामिल होकर ब्लॉकबस्टर हिट बन चुकी है. कल्कि का 12 दिनों का कुल कलेक्शन अब भारत में 521.4 करोड़ रुपये है. इसने तेलुगु वर्जन में 249.05 करोड़ रुपये (नेट) की कमाई की, जबकि हिंदी वर्जन ने भारत में 218.9 करोड़ रुपये की अच्छी कमाई की.

फिल्म की हाई लेवल स्टार कास्ट

कल्कि एक मल्टी स्टारर फिल्म है जिसमें साउथ और बॉलीवुड के टॉप लेवल स्टार्स को लिया गया है. इसमें प्रभास, अमिताभ बच्चन, दीपिका पादुकोण और कमल हासन मुख्य भूमिकाओं में हैं. अन्ना बेन, पसुपति, दिशा पटानी, सास्वता चटर्जी, शोभना और ब्रह्मानंदम सहायक कलाकारों में शामिल हैं. वहीं फिल्म में विजय देवरकोंडा और दुलकीर सलमान ने कैमियो रोल किया है. यह फिल्म 27 जून को 2डी और 3डी में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. 

Source : News Nation Bureau

दीपिका पादुकोण अमिताभ बच्चन Kalki 2898 AD प्रभास Amitabh Bachchan Kalki कल्कि 2898 ए.डी. Bollywood News
Advertisment
Advertisment