Advertisment

देशद्रोही नहीं बनना चाहते थे कमल हासन, तो रिजेक्ट कर दी थी SRK की ये फिल्म

शाहरुख खान की फिल्म 'मैं हूं ना' को रिलीज हुए आज पूरे 19 साल हो गए हैं.

author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
Kamal Haasan On Main Hoon Na

Kamal Haasan On Main Hoon Na( Photo Credit : social media)

Kamal Haasan On Main Hoon Na: शाहरुख खान की फिल्म 'मैं हूं ना' को रिलीज हुए आज पूरे 19 साल हो गए हैं. 'मैं हूं ना' फराह खान के डायरेक्शन की पहली फिल्म थी जो 30 अप्रैल 2004 में रिलीज हुई थी. फिल्म एक कॉलेज ड्रामा थी जिसके गाने आज भी सुपरहिट हैं. इस फिल्म से कोरियोग्राफर फराह खान ने डायरेक्शन में कदम रखा था. मेजर राम की लाइफ पर बनी इस फिल्म को साउथ के लीजेंड सुपरस्टार कमल हासन ने ठुकरा दिया था. फिल्म से जुड़े ये मजेदार किस्सा सुनकर आप भी दंग रह जाएंगे. 

Advertisment

फराह की पहली पसंद थे कमल हासन

'मैं हूं ना' देशभक्ती से भरी फिल्म थी जिसमें मेजर राम बने शाहरुख खान लीड रोल में थे. अमृता राव, जायद खान, और सुनील शेट्टी भी अहम रोल में थे. इस फिल्म के लिए फराह खान पहले कमल हासन को कास्ट करना चाहती थीं. उनका इरादा था कि शाहरुख खान के अपोजिट वो कमल हासन को देशद्रोही के रूप में दिखाए. एक पावरफुल एक्टर के तौर पर कमल हासन उनकी पहली पसंद थे लेकिन साउथ किंग ने फराह के ऑफर को ठुकरा दिया था. 

यह भी पढ़ें- Salman Khan : पिता बनना चाहते हैं सलमान खान, खुद कही ये बात...

कमल हासन ने क्यों रिजेक्ट की फिल्म

दरअसल, फराह खान खान शाहरुख के अपोजिट विलेन रोल में कमल हासन को लेना चाहती थीं. कमल हासन और शाहरुख की गहरी दोस्ती थी. शाहरुख इस फिल्म के प्रोड्यूसर भी थे. वो कमल हासन की फिल्म हे राम में एक कैमियो रोल कर चुके थे. ऐसे में फराह और शाहरुख दोनों को पक्का विश्वास था कि कमल हासन फिल्म के लिए हां कह देंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ. 

Advertisment

आतंकी बनने से कर दिया मना

कमल हासन ने फिल्म में अपना रोल सुनते ही झट से मना कर दिया था. वो शाहरुख के अपोजिट एक देशद्रोही का रोल निभाने को तैयार नहीं थे. एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि, मैंने अपने करियर में हीरो और विलेन दोनों रोल प्ले किए हैं लेकिन एक देशद्रोही की भूमिका निभाना मुझे सही नहीं लगा." 

शाहरुख खान के पक्ष में कमल हासन ने यह भी बताया कि "हे राम फिल्म में शाहरुख साब ने एक सच्चे देशभक्त, एक बहादुर पठान की भूमिका निभाई, जो हमारे देश के लिए अपनी जान देने को तैयार था. मुझे इसके ठीक उलट रोल ऑफर किया जा रहा था.”

shah rukh Kamal Haasan Shah Rukh Khan kamal haasan on main hoon na Shah Rukh Khan films ain hoon na farah khan films shah rukh khan main hoon na
Advertisment
Advertisment