Advertisment

Women’s Reservation Bill: महिला आरक्षण बिल पर कंगना रनौत ने दिया बयान, कहा 'ये बहुत बड़ा स्टेटमेंट है'

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत और ईशा गुप्ता ने वीमेन आरक्षण बिल को लेकर कहा कि ये बहुत बड़ी स्टेटमेंट बनाई गई है.

author-image
Garima Sharma
एडिट
New Update
kangna

Kangana Ranaut( Photo Credit : file photo)

Advertisment

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत और ईशा गुप्ता ने वीमेन आरक्षण बिल को लेकर कहा कि ये बहुत बड़ी स्टेटमेंट बनाई गई है. उन्होंने आगे कहा, "नई संसद का पहला सत्र महिला सशक्तिकरण और उत्थान को समर्पित किया गया है. पीएम मोदी ने महिलाओं को प्राथमिकता में रखा है. यह शानदार है. ईशा गुप्ता ने कहा, 'यह एक खूबसूरत काम है जो पीएम मोदी ने किया है. यह एक बहुत ही प्रगतिशील विचार है. यह आरक्षण विधेयक महिलाओं को समान अधिकार देगा. यह हमारे देश के लिए एक बड़ा कदम है. पीएम मोदी ने इसका वादा किया और इसे पूरा किया है.

आपको बता दें, आज गणेश चतुर्थी के मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए संसद भवन का उद्घाटन करते हुए महिला आरक्षण बिल पेश किया. लोकसभा और राज्य विधानसभाओं में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत कोटा प्रदान करने वाला महिला आरक्षण विधेयक आज संसद के चल रहे विशेष सत्र में लोकसभा में पेश किया गया. 19 सितंबर को "ऐतिहासिक दिन" बताते हुए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष से सर्वसम्मति से विधेयक - 'नारी शक्ति वंदन अधिनियम' को पारित करने का आग्रह किया, जो लगभग 30 साल से लटका हुआ था.

नए संसद भवन में इस ऐतिहासिक अवसर पर, सदन की पहली कार्यवाही के रूप में, सभी सांसदों द्वारा महिला शक्ति के लिए द्वार खोलने की शुरुआत इस महत्वपूर्ण निर्णय के साथ की गई. प्रधानमंत्री मोदी ने लोकसभा में कहा कि उनकी सरकार "महिलाओं के नेतृत्व वाले विकास के हमारे संकल्प" को आगे बढ़ाते हुए एक महत्वपूर्ण संवैधानिक संशोधन विधेयक ला रही है.

पीएम मोदी ने कहा, नारी शक्ति वंदन अधिनियम हमारे लोकतंत्र को और सशक्त करेगा. प्रधान मंत्री ने कहा, महिला आरक्षण के संबंध में अतीत में कई बहसें हुई हैं, और मैं सांसदों से विधेयक का समर्थन करने की अपील करता हूं. बता दें, इस बिल में ऐसा प्रावधान है कि राज्यों की विधानसभा और संसद में महिलाओं को लेकर एक तिहाई सीटें आरक्षित रखी जाएंगी. इसके लागू होते ही देश की संसद में और राज्यों की विधानसभाओं में महिलाओं के लिए 33 फीसदी आरक्षण लागू होगा.  

Source : News Nation Bureau

Kangana Ranaut कंगना रनौत women-reservation-bill महिला आरक्षण बिल Reservation Bill Kangana Ranaut on Women Reservation महिला आरक्षण बिल पर कंगना रनौत
Advertisment
Advertisment