Advertisment

Menstrual Leave: कंगना रनौत ने दिया पीरियड्स लीव पर ऐसा बयान, छुट्टी मिले या नहीं ?

Menstrual Paid Leave: देश में इस समय पीरियड्स के दौरान पेड लीव की चर्चा चल रही है. इस मुद्दे पर केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने विरोध जताया है.

author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
Kangana Ranaut on paid menstrual leave

Kangana Ranaut on paid menstrual leave( Photo Credit : Social Media)

Kangana Ranaut Menstrual Leave: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत हर सामाजिक और राजनीतिक मुद्दे पर अपने सोच-विचार जाहिर करती हैं. एक्ट्रेस ने फिलहाल देश में चल रहे मासिक धर्म के लिए 'सवैतनिक अवकाश'वाले मुद्दे पर बयान दिया है. दरअसल, हाल में केंद्रीय महिला एवं बाल विकास स्मृति ईरानी ने बुधवार को कहा कि मासिक धर्म कोई 'बाधा' नहीं है और इसके लिए महिलाओं के लिए 'सवैतनिक अवकाश' की खास नीति की जरूरत नहीं है. गुरुवार को कंगना रनौत ने स्मृति ईरानी के इस बयान पर अपने विचार साझा किए हैं. साथ ही एक्ट्रेस ने यह भी बताया कि इस मुद्दे पर आखिर क्या सोचती हैं? कंगना ने इंस्टाग्राम स्टोरीज पर एक लंबा-चौड़ा पोस्ट शेयर किया है. 

Advertisment

कगंना रनौत ने पीरियड्स के दौरान पेड लीव पर बयान देते हुए लिखा, 'महिलाएं हमेशा काम करती रही हैं और उनके परिवार या समुदाय या राष्ट्र के प्रति उनकी प्रतिबद्धता के रास्ते में कुछ भी नहीं आया है. 'तेजस एक्ट्रेस ने हिंदुस्तान टाइम्स के एक आर्टिकल का स्क्रीनशॉट शेयर किया है. इसमें स्मृति ईरानी का बयान शामिल है.

publive-image

कंगना ने लिखा, "कामकाजी महिला एक मिथक है, भारत में एक भी गैर-कामकाजी महिला नहीं रही है." मानव जाति का इतिहास. खेती से लेकर घर के कामकाज से लेकर बच्चों को पालने-पोसने तक, महिलाएं हमेशा काम करती रही हैं और उनके परिवार या समुदाय या राष्ट्र के प्रति उनकी प्रतिबद्धता के आड़े कोई नहीं आया है, जब तक यह कोई विशिष्ट चिकित्सीय स्थिति न हो, महिलाओं को पीरियड्स के लिए सवैतनिक छुट्टियों की आवश्यकता नहीं है, कृपया समझें, यह पीरियड्स है, कोई बीमारी या बाधा नहीं.''

Advertisment

यह पहली बार नहीं है जब कंगना ने समसामयिक मामलों पर अपने विचार जाहिर किए हों. वो हमेशा ही फिल्मों के बॉक्स ऑफिस नंबर से लेकर हिमाचल प्रदेश में बाढ़ पर अपनी राय जरूर रखती हैं. सितंबर में, कंगना ने भारत के नाम परिवर्तन की चर्चा पर प्रतिक्रिया दी थी.

Source : News Nation Bureau

पीरियड्स लीव periods leave paid menstrual leave policy Menstrual Leave Kangana Ranaut कंगना रनौत स्मृति ईरानी smriti irani मारवारी छुट्टी
Advertisment
Advertisment