logo-image
लोकसभा चुनाव

Kangana Ranaut को थप्पड़ मारने वाली CISF कांस्टेबल का ट्रांसफर, अभी भी रहेंगी सस्पेंड

एक्ट्रेस कंगना रनौत को थप्पड़ मारने वाली महिला कांस्टेबल कुलविंदर कौर का ट्रांसफर हो गया है. इस घटना के बाद से कुलविंदर को निलंबित कर दिया गया था.

Updated on: 03 Jul 2024, 05:55 PM

नई दिल्ली:

Kangana Ranaut Slapped: मंडी से 2024 का लोकसभा चुनाव जीतने के बाद जब कंगना संसद की ओर बढ़ रही थी, तब उनके साथ चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर एक हादसा हो गया था. एक्ट्रेस को CISF महिलाकर्मी कुलविंदर कौर (Kulwinder Kaur) ने थप्पड़ मार दिया था, जिसके बाद CISF ने उनके खिलाफ FIR दर्ज की थी और उन्हें तुरंत हिरासत में ले लिया गया था. घटने के बाद कुलविंदर कौर को सस्पेंड कर दिया गया था. हालांकि अब उनके ट्रांसफर की खबरें सामने आ रही हैं. 

बेंगलूरु ट्रांसफर किया गया

महिला कर्मी कुलविंदर कौर को चंडीगढ़ एयरपोर्ट से बेंगलूरु ट्रांसफर किया गया है. हालांकि अभी तक महिला जवान को बहाल नहीं किया गया है. सीएसआईएफ ने बताया कुलविंदर कौर अभी भी ड्यूटी से सस्पेंड चल रही हैं और उनके खिलाफ विभागीय जांच जारी है. वहीं, इस थप्पड़ कांड के बाद कई किसान संगठनों ने कुलविंदर का समर्थन किया था. इसके अलावा, उनके पूरे परिवार और गांव वाले भी कुलविंदर के समर्थन में आ गए थे और उनके नौकरी से सस्पेंड किए जाने का विरोध भी जताया था. इस घटना के बाद CISF के शीर्ष अधिकारी विनय काजला ने बताया था कि कुलविंदर ने माफी मांगी है. उन्होंने ट्रिब्यून से बातचीत में माना था कि सुरक्षा में चूक हुई है और इसकी जांच शुरू हो गई है. उन्होंने यह भी कहा था कि कुलविंदर ने माफी मांगी हैं.

महिला कॉन्स्टेबल ने क्यों की ऐसी हरकत?

कुलविंदर कौर (Kulwinder Kaur) का जो वीडियो सामने आया था, उसमें वो कहती नजर आ रही थी, ' कंगना ने बयान दिया था कि किसान आंदोलन के समय महिलाएं 100-100 रुपए में बैठी हैं, उस वक्त मेरी मां भी किसान आंदोलन में जाती थीं.' किलविंदर ने ये भी कहा था कि कंगना ने किसान आंदोलन को लेकर गलत बयान दिया था. जिस कारण उन्होंने कंगना के साथ बदसलूकी की है. वहीं घटना के बाद कंगना ने वीडियो जारी कर कहा था-  'पंजाब में बढ़ रहे आतंकवाद और उग्रवाद चिंता का विषय है, उसे हम कैसे हैंडल करेंगे.' वहीं सूत्रों के मुताबिक, कंगना के इस थप्पड़ कांड की जांच के लिए स्पेशल इनवेस्टिगेशन टीम (SIT) बनाई गई थी. एसआईटी ने मामले की जांच पूरी कर ली है और अधिकारियों को रिपोर्ट सौंप दी है. 

ये भी पढ़ें- कौन है कुलविंदर कौर? जिसने कंगना के साथ की बदसलूकी, बोलीं- 'मेरी मां...'