Advertisment

Kangana Ranaut: कंगना रनौत को जेल करवाएंगे जावेद अख्तर, जानें क्या है मामला? इस दिन होगी सुनवाई

कंगना रनौत ने इंडस्ट्री के लिरिक्स राइटर जावेद अख्तर पर गंभीर आरोप लगाए थे. इसके बदले में उन्होंने एक्ट्रेस के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया था.

author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
Kangana Ranaut Arrest

Kangana Ranaut Arrest( Photo Credit : social media)

Kangana Ranaut-Javed Akhtar: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत अक्सर विवादों में रहती हैं. उन्होंने इंडस्ट्री में कई सेलिब्रिटीज से पंगा लिया है. इनमें सलमान खान, ऋतिक रोशन, करण जौहर, आलिया भट्ट, रणबीर कपूर, सोनू सूद समेत कई स्टार्स शामिल हैं. हालांकि, एक और शख्स हैं जिनके साथ कंगना का कानूनी विवाद चल रहा है. ये हैं लिरिक्स राइटर और लेखक जावेद अख्तर (Javed Akhtar) जो कंगना पर मानहानी का केस दर्ज करवा चुके हैं. इस केस में कंगना आरोपी हैं और जावेद अख्तर उन्हें जेल भेजना चाहते हैं. हालांकि, कंगना इस मामले में एक बार भी कोर्ट में हाजिर नहीं हुई हैं. ऐसे में जावेद अख्तर ने अब एक नई चाल चली है. 

Advertisment

ये भी पढ़ें- Sonu sood controversy: खुद की तुलना भगवान राम से कर मुश्किल में फंसे सोनू सूद, कंगना रनौत ने लगाई फटकार

हुई गैर-जमानती वारंट की मांग 

जावेद अख्तर और कंगना रनौत के केस की लेटेस्ट जानाकरी सामने आई है. जावेद अख्तर ने अब इस मामले में मंडी लोकसभा सीट से सांसद कंगना के खिलाफ गैर-जमानती वारंट की मांग की है. इस केस की सुनवाई की कई बार तारीख दी गई और कोर्ट ने एक्ट्रेस को बार-बार पेश होने के आदेश भी दिए घए थे. फिर भी कंगना कोर्ट में हाजिर नहीं हुईं. ऐसे में बौखलाए जावेद अख्तर ने कोर्ट से उनको जेल भेजने की मांग कर डाली है. 

कोर्ट में हाजिर नहीं हुईं कंगना

बीते शनिवार को इस मामले की सुनवाई के लिए कोर्ट ने तारीख दी थी. कंगना कोर्ट में हाजिर नहीं हुईं. इसके बाद जावेद अख्तर के वकील ने 20 जुलाई को कोर्ट में एक्ट्रेस के खिलाफ गैर-जमानती वारंट की मांग करते हुए याचिका दायर कर दी है. कंगना रनौत के वकील ने कोर्ट में स्थायी पेशी से छूट मांगी थी जिसे खारिज कर दिया गया था. 

जावेद अख्तर के वकील ने क्या कहा

जावेद अख्तर के वकील जय भारद्वाज इस केस को लड़ रहे हैं. उन्होंने याचिका में लिखा, ‘कंगना का आवेदन खारिज होने के बावजूद वो विभिन्न तारीखों पर अदालत में पेश नहीं हुई हैं. 1 मार्च, 2021 को उसके खिलाफ जमानती वारंट भी जारी किया गया था. कंगना रनौत ने कोर्ट से अपना वारंट कैंसिल करा लिया था. अब अदालत ने उनके आवेदन को स्थगित रखते हुए एक्ट्रेस कंगना रनौत को पेश होने का निर्देश दिया है. 

सितंबर में होनी है अगली सुनवाई

कंगना के वकील ने हलफनामा दिया कि अगली सुनवाई यानी 9 सितंबर, 2024 को होनी है. इसमें कंगना रनौत कोर्ट के सामने जरूर पेश होंगी.

क्यों कोर्ट में लड़ रहे हैं जावेद अख्तर और कंगना रनौत

कंगना रनौत और जावेद अख्तर के बीच 2016 में विवाद हुआ था. एक्ट्रेस ने तब ऋतिक रोशन संग अफेयर के बाद कई गंभीर आरोप लगाए थे. एक इंटरव्यू में कंगना ने जावेद अख्तर का भी नाम लिया और कहा कि जावेद अख्तर ने उनके साथ ऋतिक रोशन के खिलाफ केस दर्ज करने के लिए बदसलूकी की थी. साथ ही कंगना को अपने घर बुलाकर एक्टर ऋतिक रोशन से माफी मांगने के लिए कहा था. इसी बात को खारिज करते हुए जावेद अख्तर ने कंगना के खिलाफ मानहानी का केस दायर कर दिया था. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10 

Source : News Nation Bureau

बॉलीवुड न्यूज Kangana Ranaut javed akhtar कंगना रनौत जावेद अख्तर Bollywood News
Advertisment
Advertisment