Advertisment

लता मंगेशकर ने की थी गाने की तारीफ, कपिल कुंज से क्यों बने 'Kapil Sharma'?

भारतीय टेलीविजन के सबसे पसंदीदा कॉमेडियन कपिल शर्मा (Kapil Sharma Birthday) आज एक ब्रांड नाम हैं.

author-image
Shubhrangi Goyal
एडिट
New Update
Kapil Sharma Birthday

Kapil Sharma Birthday( Photo Credit : social media)

भारतीय टेलीविजन के सबसे पसंदीदा कॉमेडियन कपिल शर्मा (Kapil Sharma Birthday) आज एक ब्रांड नाम हैं, उनकी न केवल देश में बल्कि दुनिया भर में अच्छी खासी फैन-फॉलोइिंग है. कपिल आज 2 अप्रैल को अपना 42 वां जन्मदिन मनाएंगे. आज इस खास मौके पर हम उनकी पर्सनल जिंदगी से जुड़े कुछ इंटरेस्टिंग फेक्ट्स आपके साथ शेयर करते हैं. कपिल शर्मा अपने कॉलेज के दिनों में थिएटर से जुड़े थे, लेकिन आज वह जहां हैं वहां तक ​​पहुंचने में उन्हें एक दशक लग गया. कॉमेडियन-अभिनेता ने अपने संघर्ष के दिनों से एक लंबा सफर तय किया है और अब वह देश के सबसे बड़े करदाताओं में से एक हैं. कपिल ने 2007 में 'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' (The great Indian laughter) में भाग लेने और जीतने से पहले 2015 में एक पंजाबी चैनल पर एक कॉमेडी शो में भाग लिया था. 

Advertisment

उनका असली नाम कपिल पुंज है. उन्होंने अपना सरनेम पुंज से बदलकर शर्मा कर लिया क्योंकि उन्हें लगा कि सरनेम 'शर्मा' उनके व्यक्तित्व पर अधिक सूट करता है. उनके पिता जीतेंद्र कुमार पुंज पंजाब पुलिस में हेड कांस्टेबल थे.  2004 में उनके पिता की कैंसर की बीमारी के कारण मौत हो गई. कपिल शर्मा का पहला जुनून सुंगिंग था. उन्होंने कई इंटरव्यू में कहा था कि वह सिंगर बनने के लिए मुंबई आ गए थे.  

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rajiv (@rajivthakur007)

 

Advertisment

सिंगिग के प्रति उनका प्रेम उनके वर्तमान शो में भी स्पष्ट दिखाई देता है, जहां वह गाने का मौका कभी नहीं छोड़ते हैं. एक समय ऐसा भी था, जब उन्हें सिंगिग रियलिटी शो में बतौर कंटेस्टेंट लता मंगेश्कर से तारीफ सुनने को मिली थी. 

publive-image

 

Advertisment

पैसे कमाने के लिए PCO में भी किया काम

कपिल ने सोनी पर प्रसारित होने वाले शो कॉमेडी सर्कस को छह बार जीता है. हर भारतीय घर में टेलीविजन आने से पहले उनका थिएटर में 10 साल का लंबा करियर रहा है. बता दें पिता की मौत जल्दी होने के कारण कपिल शर्मा का जीवन आर्थिक रुप से काफी प्रभावित हुआ उन्होंने पीसीओ में काम करने जैसे कई छोटे-मोटे काम भी किए हैं. इसके साथ ही उन्होंने लाफ्टर चैलेंज से जीते सभी 10 लाख रुपए से अपनी बहन की शादी करवा दी.

publive-image

Advertisment

कॉमेडियन कपिल शर्मा (Kapil Sharma) के बॉलीवुड डेब्यू की अगर बात की जाए तो उन्होंने 2015 में अब्बास मस्तान द्वारा निर्देशित रोमांटिक-कॉमेडी किस किसको प्यार करूं से बॉलीवुड में डेब्यू किया. फिलहाल वो अपने शो द कपिल शर्मा से कई करोड़ो लोगों का भरपूर मनोरंजन कर रहे हैं.

 

sony tv kapil sharma kapil sharm show Kapil sharma video Latest Hindi news Kapil Sharma News kapil sharma photos Kapil Sharma birthday news nation bollywood news kapil sharma videos Bollywood News
Advertisment
Advertisment