Advertisment

Karan Johar Birthday: बॉलीवुड के फैमिली ड्रामा किंग हैं करण जौहर, दी हैं ये हिट फिल्में

बॉलीवुड के फेमस फिल्म मेकर करण जौहर (Karan Johar) का आज बर्थडे है.

author-image
Kalpana Sheetal
New Update
Karan Johar Birthday

Karan Johar Birthday( Photo Credit : Social Media)

Karan Johar Birthday: बॉलीवुड के फेमस फिल्म मेकर करण जौहर (Karan Johar) का आज बर्थडे है. जौहर आज अपना 51वां जन्मदिन सेलिब्रेट करेंगे. हिंदी सिनमा में करण जौहर सबसे पॉपुलर डायरेक्टर में से एक हैं. कॉलेज लाइफ, रोमांस से लेकर बेस्ट फैमिली ड्रामा फिल्मों के लिए करण जौहर का ही नाम जेहन में आता है. साल 2023 में करण जौहर ने डायरेक्टर के तौर पर 25 साल पूरे कर लिए हैं. अपने करियर में उन्होंने कई बेहतरीन फिल्में दी हैं. आइए जन्मदिन पर करण जौहर के करियर से जुड़े दिलचस्प फैक्ट्स जानते हैं

Advertisment

करण जौहर  का जन्म 25 मई 1972 को हुआ है. वो बॉलीवुड के मशहूर फिल्म मेकर दिवंगत यश जौहर और हीरू जौहर के बेटे हैं. पिता के निधन के बाद करण ने धर्मा प्रोडक्शन (Dharma Production) को शानदार तरीके से संभाला है. धर्मा प्रोडक्शन आज हिंदी सिनेमा ही नहीं साउथ की पैन इंडिया फिल्में भी प्रोड्यूस कर रहा है. करण ने हिंदी से लेकर तमिल सिनेमा तक अपने पैर पसार लिए है. आज डायरेक्टर के तौर पर स्थापित करण एक जमाने में कॉस्टयूम डिजाइनर और एक्टर बनना चाहते थे. उन्होंने दूरदर्शन के शो ‘इंद्रधनुष’ में एक्टिंग भी की थी. 

publive-image

पर एक्टिंग छोड़ करण डायरेक्शन में आ गए और कम उम्र से फिल्में बनानी शुरू कर दी थीं. मल्टीटैलेंटेड करण जौहर ने जबरदस्त फैमिली ड्रामा फिल्में दी हैं. करण ने सबसे पहले 1995 में आई फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे’ में असिस्टेंट डायरेक्टर का काम किया था. फिर उन्होंने 1998 में बॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर और मोस्ट पॉपुलर फिल्म ‘कुछ कुछ होता हैं’ बनाई थी. इस फिल्म ने आठ फिल्मफेयर और एक नेशनल अवॉर्ड भी जीता था. 

Advertisment

publive-image

इसके बाद करण ने कभी खुशी कभी गम, कभी अलविदा ना कहना, माय नेम इज खान, स्टूडेंट ऑफ द ईयर फिल्में बनाई हैं जो दर्शकों को काफी पसंद आई थीं. करण ने कई हिट फिल्मों को प्रोड्यूस भी किया है.

publive-image

Advertisment

फिल्मों के अलावा करण जौहर ने टीवी पर भी राज किया है. वो ‘कॉफी विद करण’ के होस्ट हैं. इस शो के सभी सीजन हिट रहे हैं. इसके अलावा करण जौहर रियलिटी शो ‘झलक दिखला जा’ और ‘इंडियाज गॉट टैलेंट’ के जज भी रहे हैं. बतौर निर्देशक करण जौहर की अपकमिंग फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ जल्द ही रिलीज होने वाली है. 

करण जौहर जन्मदिन करण जौहर बर्थडे karan johar 51 birthday karan johar family drama karan johar hit films karan johar family karan johar birthday karan-johar Rocky and Rani ki prem kahani Karan Johar career करण जौहर
Advertisment
Advertisment