Advertisment

karan Johar Kids: हमारी मां कौन है? करण जौहर से ऐसे सवाल पूछते हैं बच्चे, डायरेक्टर परेशान

karan Johar surrogacy: हम सभी जानते हैं कि करण जौहर सरोगेसी के जरिए पिता बने हैं. वो दो जुड़वा बच्चों के पिता हैं.

Advertisment
author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
Karan Johar kids

Karan Johar kids( Photo Credit : social media)

Advertisment

karan Johar Kids: करण जौहर आज एक दिग्गज फिल्म डायरेक्टर हैं. भारत में वह पैन इंडिया फिल्मों के प्रोड्यूसर बनकर आगे आए हैं. करण जौहर ने हिंदी सिनेमा के साथ-साथ साउथ में भी पैर पसार लिए हैं. फिल्मों और धर्मा प्रोडक्शन के अलावा करण जौहर अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी खूब चर्चाओं में रहते हैं. उन्हें सोशल मीडिया अपने दो प्यारे बच्चों के साथ व्लॉग बनाते देखा जाता है. करण जौहर अपने जुड़वां बच्चों यश और रूही के सिंगल पैरेंट हैं. हाल में करण ने सिंगल पैरेंटहुड की चुनौतियों के बारे में बात की है. उन्होंने बताया है कि कैसे वह अपनी मां हीरू के साथ अपने बच्चों की देखभाल करते हैं. उनकी मां अब 81 साल की हो चुकी हैं. बच्चे डैडी करण जौहर से दिलचस्प और अटपटे सवाल भी पूछने लगे हैं. 

Advertisment

ये भी पढ़ें- 8 साल की उम्र से इस बीमारी से जूझ रहे हैं करण जौहर, कहा- 'बॉडी को लेकर कंफर्टेबल नहीं, इंटीमेसी में भी...'

बच्चों के अटपटे सवालों से परेशान हैं करण
हाल ही में एक इंटरव्यू में, करण ने बताया कि कैसे उनके बच्चों ने अपने जन्म के बारे में सवाल पूछना शुरू कर दिया है. इन सवालों ने उनके होश उड़ा दिए. हम सभी जानते हैं कि करण जौहर सरोगेसी के जरिए पिता बने हैं. यश और रूही 2017 में सरोगेसी के ज़रिए पैदा हुए थे. करण अकेले ही दोनों को पाल रहे हैं. 

बच्चे पूछते हैं हमारी मां कौन है? 
एक इंटरव्यू में करण जौहर ने कहा, "यह एक आधुनिक परिवार है. यह एक असामान्य परिस्थिति है, इसलिए अब मैं भी इस सवाल से जूझ रहा हूं मेरे बच्चे पूछते हैं उनकी मां कौन है? मैं किसके पेट में पैदा हुआ? लेकिन मम्मा वास्तव में मम्मा नहीं हैं, वह मेरी दादी हैं. करण ने कहा कि, वह काउंसलर के पास यह पूछने के लिए जा रहे हैं कि हम इस स्थिति से कैसे निपटें? और यह आसान नहीं है, माता-पिता बनना कभी आसान नहीं होता."

Advertisment

बच्चों की ऐसे देखभाल करते हैं KJO
करण जौहर ने अपने बेटे पर अपनी असुरक्षाओं को थोपने के बारे में भी बात की. उन्होंने कहा मोटापे को लेकर मैं नहीं चाहता हूं बेटे से असंवेदनशील बातें कहूं. जब मैं अपने बेटे को चीनी खाते हुए देखता हूं और देखता हूं कि उसका वजन बढ़ गया है, तो मैं उसके लिए बहुत चिंतित हो जाता हूं. मैं चाहता हूँ कि वह खुश और आनंदित रहे क्योंकि वह एक खुश बच्चा है." 

Source : News Nation Bureau

karan-johar करण जौहर Yash Johar Roohi Johar रूही जौहर यश जौहर
Advertisment
Advertisment