Advertisment

8 साल की उम्र से इस बीमारी से जूझ रहे हैं करण जौहर, कहा- 'बॉडी को लेकर कंफर्टेबल नहीं, इंटीमेसी में भी...'

बॉलीवुड फिल्ममेकर करण जौहर ने खुद से जुड़ा एक बड़ा राज खोलते हुए हर किसी को हैरान कर दिया. करण ने बताया कि वो 8 साल की उम्र से एक बीमारी से लड़ रहे हैं.

Advertisment
author-image
Sezal Thakur
New Update
Karan Johar

Karan Johar ( Photo Credit : @karanjohar)

Advertisment

Karan Johar: हिंदी फिल्म जगत में करण जौहर को एक ब्रांड कहना गलत नहीं होगा. उन्होंने अपने करियर में कई सुपरहिट और ब्लॉकबस्टर फिल्में बनाई हैं. साल 1998 में रिलीज हुई फिल्म 'दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे' के बाद से करण ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा और आज दो दशक से भी ज्यादा का समय उन्हें इस इंडस्ट्री में हो गया है. वहीं हाली में करण ने अपनी जिंदगी को लेकर कई खुलासे किए, कि कैसे उन्होंने यहां तक पहुंचने के लिए कितनी मेहनत और त्याग किए. साथ ही फिल्ममेकर ने खुद से जुड़ा एक बड़ा राज खोलते हुए हर किसी को हैरान कर दिया और अपनी बीमारी के बारे में बताया. 

Advertisment

किस बीमारी से लड़ रहे करण?

हाल ही में एक इंटरव्यू में करण जौहर ने  बताया है कि वे आठ साल की उम्र से बॉडी डिस्मॉर्फिया डिसऑर्डर (Body dysmorphic disorder) बीमारी से लड़ रहे हैं. करण इस समय 52 साल के हैं और ऐसे में वो इस बीमारी के साथ 44 साल से जी रहे हैं. उन्होंने बताया कि वे अपनी बॉडी के साथ कंफर्टेबल महसूस नहीं करते हैं. करण ने कहा- 'मुझे हमेशा डर लगा रहता है कि कहीं मैं बुरा तो नहीं दिखा रहा. मुझे इस बात की भी चिंता रहती हैं कि लोग मेरे बारे में क्या राय रखेंगे. मैं अपनी बॉडी को लेकर  कंफर्टेबल नहीं रहता हूं, इसलिए हमेशा  ढीले कपड़ें पहनता हूं.' करण अपनी बॉडी का कोई भी हिस्सा दिखाने से भी कतराते है. इस बीमारी की वजह से वे पूल में नहाने में भी कंफर्टेबल नहीं होते हैं. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Karan Johar (@karanjohar)

Advertisment

खुदको लेकर शर्मसार रहता हूं- करण

करण ने आगे कहा- 'मुझे दो साल पहले पैनिक अटैक भी आया था. मैं हमेशा खुदको लेकर शर्मसार रहता हूं और यही वजह है कि इंटिमेसी के दौरान मुझे लाइट ऑफ करनी पड़ती है.  मैंने मेडिकेशन लिया, दवाई खाई और इसे कंट्रोल करने की कोशिश की लेकिन  अभी भी मैं पूरी तरह से ठीक नहीं हुआ हूं.' करण जौहर ने मेंटल हेल्थ पर जोर देते हुए कहा- 'अगर बचपन की प्रॉब्लम को सही समय पर थेरेपी के जरिए सॉर्ट आउट न किया जाए, तो ये प्रॉब्लम ता उम्र दिक्कतें बढ़ाती रहती हैं.' बता दें, करण जौहर ने आज तक शादी नहीं की है. लेकिन सरोगेसी की मदद से वो 2 बच्चे हैं. करण एक बेटी रुही जौहर और एक बेटे यश जौहर के पिता हैं.

ये भी पढ़ें- MS Dhoni Birthday: केक काट रहे थे धोनी, टुकुर-टुकुर देखते रहे सलमान; कहा- 'हैप्पी बर्थडे कैप्टन साहब'

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Entertainment News Entertainment News in Hindi मनोरंजन खबरें बॉलीवुड खबरें Bollywood News karan-johar Karan Johar news Body dysmorphic disorder
Advertisment
Advertisment