Advertisment

'K3G' में ऐश्वर्या को कास्ट करना चाहते थे करण जौहर, इस वजह से नहीं बनी बात

2001 में रिलीज हुई 'कभी खुशी कभी गम' से बहुत से दिलचस्प किस्से जुड़े हैं.

author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
Kabhi Khushi Kabhie Gham

Kabhi Khushi Kabhie Gham( Photo Credit : Social Media)

Kabhi Khushi Kabhie Gham: करण जौहर की फिल्म 'कभी खुशी कभी गम' सुपरहिट रही है. इस फिल्म ने दशकों तक दर्शकों का मनोरंजन किया है. आज भी फिल्म के गाने सुपरहिट हैं. फिल्म की कहानी के साथ-साथ इसमें बॉलीवुड की सबसे फेवरेट जोड़ी पसंद की जाती है. सुपरस्टार शाहरुख खान और काजोल इस फिल्म में लीड रोल में थे. हालांकि, डायरेक्टर करण जौहर पहले इस फिल्म में एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन को लेना चाहते थे. उन्होंने फिल्म की स्क्रिप्ट भी पढ़ ली थी लेकिन बात में ये फिल्म काजोल की झोली में जा गिरी.  

Advertisment

करण को था काजोल की मैरिड लाइफ का डर

2001 में रिलीज हुई 'कभी खुशी कभी गम' से बहुत से दिलचस्प किस्से जुड़े हैं. फिल्म ने कई आइकॉनिक गाने और करेक्टर दिए हैं. ये फिल्म बनाने से पहले करण जौहर के दिमाग में लीड हीरोइन के तौर पर ऐश्वर्या राय का नाम था. हालांकि, उन्होंने काजोल की भूमिका के लिए ऐश्वर्या राय बच्चन को ध्यान में रखा था. उनका मानना था कि काजोल ये फिल्म नहीं कर पाएंग क्योंकि उनकी शादी हो चुकी थी. उन्होंने इसके बजाय ऐश्वर्या को कास्ट करने पर का सोच लिया था. हालांकि, चीजों ने एक अलग मोड़ लिया और करण जौहर ऐश्वर्या के साथ काम नहीं कर पाए. 

'अंजलि' के किरदार के लिए ऐश्वर्या थीं पहली पसंद

एक इंटरव्यू में करण जौहर इस बात का खुलासा किया था. उन्होंने बताया कि, “जब मैं कभी खुशी कभी गम के लिए कास्टिंग कर रहा था, तो मुझे पता चला कि काजोल फिल्म नहीं कर पाएगी क्योंकि वह शादीशुदा हो चुकी थीं. मैंने सोचा शायद वो अब फैमिली प्लानिंग करना चाहती होंगी. तो मैंने सोचा इस रोल के लिए ऐश्वर्या को अप्रोच करूंगा. उस विशेष दिन 3 बजे...मैं काजोल के स्टूडियो पहुंचा और मैंने सोचा कि वह ना कहेगी, हम कुछ आंसू बहाएंगे और मैं चला जाऊंगा. बेशक, मुझे बुरा लगा क्योंकि काजोल मेरे साथ पहले ही काम कर चुकी थीं. 

उन्होंने आगे कहा, "लेकिन मुझे नहीं पता कि काजोल के साथ क्या हुआ वो फिल्म के लिए तुरंत तैयार हो गईं. उन्होंने इसके लिए एकदम से हां कह दिया. इसलिए मैं ऐश्वर्या से मिलने नहीं गया, लेकिन ऐश्वर्या मेरी पसंद थीं.

Advertisment

खुद ऐश्वर्या ने भी एक इंटरव्यू में 'K3G' न कर पाने पर अफसोस जताया था. उन्होंने कहा ये फिल्म पहले मेरे पास आई थी तब इसकी कहानी अलग थी, फिल्म देखी तो पता चला सबकुछ बदल गया है. काजोल ने शानदार काम किया, लेकिन मुझे अफसोस मैं ये फिल्म नहीं कर पाई." 

Source : News Nation Bureau

Shah Rukh Khan कभी खुशी कभी गम Kabhi Khushi Kabhie Gham k3g star cast काजोल Kajol Aishwarya Rai karan-johar K3G ऐश्वर्या राय करण जौहर
Advertisment
Advertisment