logo-image
लोकसभा चुनाव

Kareena Kapoor Notice: कानूनी विवाद में फंसी बॉलीवुड की बेबो करीना कपूर, कोर्ट ने भेजा नोटिस

करीना कपूर एक विवाद को लेकर चर्चा में आ गई हैं. प्रेग्नेंसी के दौरान लिखी गई करीना की किताब पर आपत्ति जताई गई है.

Updated on: 11 May 2024, 04:27 PM

नई दिल्ली:

Kareena Kapoor Notice: बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) कानूनी पचड़े में फंस गई हैं. एक्ट्रेस को कोर्ट ने एक नोटिस भेजा है. खबरों की माने तो करीना कपूर की एक किताब पर बवाल मचा है. दरअसल, साल 2021 की किताब के खिलाफ कोर्ट ने उन्हें नोटिस जारी किया है. करीना कपूर खान ने प्रेग्नेंसी के दौरान एक किताब लिखी थी जिसे उन्होंने प्रेग्नेंसी बाइबिल (Pregnancy Bible) नाम दिया था. इसमें उनकी गर्भावस्था जर्नी और प्रेग्नेंट मदर्स के लिए सलाह दी गई थीं. हालाँकि, एक हालिया रिपोर्ट से पता चलता है कि किताब के टाइटल में बाइबिल शब्द इस्तेमाल करने के लिए उन्हें कानूनी परेशानी झेलनी पड़ सकती है. 

करीना कपूर को कोर्ट का नोटिस
एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार, मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने करीना कपूर खान को एक नोटिस जारी किया है. दरअसल एक्ट्रेस की किताब के टाइटल में बाइबल इस्तेमाल करने के लिए उनके खिलाफ एक याचिका दायर की गई थी. इस याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने एक्ट्रेस को नोटिस जारी किया है. वकील क्रिस्टोफर एंथोनी ने ये याचिका दायर की है. इसमें "बाइबिल" शब्द का उपयोग करने के लिए करीना कपूर खान और पुस्तक के विक्रेताओं के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की गई है.

करीना की किताब को बैन करने की मांग
अदालत ने अभिनेता से जवाब मांगा है कि शीर्षक में "बाइबिल" शब्द का इस्तेमाल क्यों किया गया?  श्री एंथनी द्वारा अपनी याचिका में पुस्तक की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने की मांग के बाद पुस्तक विक्रेताओं को नोटिस भी जारी किए गए हैं.

करीना पर लगे ईसाई समुदाय का अपमान करने के आरोप 
अपनी याचिका में, जबलपुर के सामाजिक कार्यकर्ता एंथनी ने तर्क दिया कि करीना कपूर खान की प्रेग्नेंसी बाइबिल शीर्षक में "बाइबिल" शब्द का प्रयोग इस तरह से किया गया है जो ईसाई समुदाय का अपमान करता है. उन्होंने तर्क दिया कि बाइबिल, दुनिया भर के ईसाइयों के लिए एक पवित्र ग्रंथ, की तुलना करीना कपूर खान के गर्भावस्था के अनुभव से नहीं की जानी चाहिए. इसके अलावा, एंथनी ने कथित तौर पर आरोप लगाया कि "बाइबिल" का उपयोग अभिनेता द्वारा अपनी पुस्तक के लिए सस्ता प्रचार पाने की एक रणनीति थी.