Advertisment

Karishma Kapoor Birthday: मर्दों वाला चेहरा कहकर करिश्मा का उड़ा था मजाक, फिर ऐसे किया ट्रांसफॉर्मेशन

कम लोग ही जानते हैं कि करिश्मा कपूर ने अपनी पहली फिल्म में ही स्विमसूट पहनकर बोल्ड सीन से सनसनी मचा दी थी. हालांकि, उनके लुक्स का खूब मजाक उड़ा था.

author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
Karisma Kapoor transformation

Karishma Kapoor Birthday( Photo Credit : Social Media)

Karishma Kapoor Birthday: बॉलीवुड दीवा और बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस करिश्मा कपूर का आज जन्मदिन हैं. करिश्मा आज 25 जून को अपना 50वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. करिश्मा ने अपने जमाने में डांस, एक्सप्रेशन और ग्लैमर से बॉलीवुड पर राज किया है. उन्हें बॉलीवुड की सबसे फिट और टैलेंटेड एक्ट्रेस माना जाता था. स्विमिंग, डांस से लेकर एक्सपेरिमेंटल रोल्स के लिए करिश्मा ने जमकर मेहनत की थी. हालांकि, करियर के शुरुआती दौर में उन्हें ट्रोल का सामना करना पड़ा था. एक्ट्रेस के लुक्स का खूब मजाक उड़ता था. लोग उन्हें मर्दों वाला चेहरा कहकर मजाक उड़ाते थे. हालांकि, आलोचनाओं को पीछे छोड़ करिश्मा ने अपने काम से सबका मुंह बंद किया था. 

Advertisment

करिश्मा कपूर खानदान में एक्टिंग करने वाली पहली महिला रही हैं. उन्होंने फैमिली के खिलाफ जाकर एक्ट्रेस बनने का फैसला किया था. कपूर खानदान की परंपरा तोड़ने के बाद करिश्मा ने 17 साल की उम्र में फिल्म प्रेम कैदी से डेब्यू किया था. 1991 में आई इस फिल्म में करिश्मा एक्टर हरीश के साथ नजर आई थीं. इस फिल्म में करिश्मा ने स्विमसूट पहनकर खूब सनसनी मचाई थी. 

publive-image

हालांकि, मुरली मोहन राव के डायरेक्शन में बनी इस म्यूजिकल लव स्टोरी में करिश्मा के लुक्स का खूब मजाक उड़ा था. हालांकि, क्रिटिक्स ने उनकी एक्टिंग की तारीफ की थी. लेकिन पब्लिक ने करिश्मा को मर्दों वाला चेहरा कहकर नकार दिया था. 'प्रेम कैदी' हिट रही और करिश्मा को बॉलीवुड में काम मिलने लगा. हालांकि, ट्रोल ने उनका पीछा नहीं छोड़ा इसके बाद आई फिल्मों में भी लोग उनके लुक्स, फिगर और चेहरे का मजाक उड़ाते रहे.

Advertisment

पर करिश्मा ने हार नहीं मानी और साल 1996 में आई फिल्म 'राजा हिंदुस्तानी' में करिश्मा के ट्रांसफॉर्मंशन ने सबको चौंका दिया. राजा हिंदुस्तानी में करिश्मा साड़ी, वेस्टर्न ड्रेसेज से लेकर सलवार सूट में नजर आईं. साथ ही आमिर खान के साथ उनके किसिंग सीन ने भी खूब सुर्खियां बटोरी थीं.

publive-image

'राजा हिंदुस्तानी' के बाद करिश्मा की खूबसूरती और ग्लैमर के चर्चे होने लगे. फैंस ने उन्हें ट्रोल करना छोड़ दिया और वो माधुरी दीक्षित और जूही चावला जैसी बड़ी स्टार एक्ट्रेस को टक्कर देने लगीं. जूही चावला के रिजेक्ट करने के बाद दिल तो पागल है जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म करिश्मा कपूर को मिली थी. इस फिल्म ने करिश्मा के स्टारडम को और बढ़ा दिया. 

Advertisment

publive-image

'दिल तो पागल है' के लिए करिश्मा ने डांस और फिटनेस पर जमकर मेहनत की थी. इसके बाद करिश्मा अपनी फिटनेस और फिगर के लिए भी उस दौर में खूब चर्चा में रहती थीं. बॉलीवुड में करिश्मा की खूबसूरती और सेक्सी लुक्स के सामने बड़ी-बड़ी हीरोइनें फीकी लगने लगीं. एक्ट्रेस ने अपने करियर में कई हिट फिल्में दी हैं जिनमें अनाड़ी, राजा बाबू, फिदा, जुबैदा, 'हीरो नंबर 1', 'जीत', 'फिजा', 'हम साथ साथ हैं', 'हसीना मान जाएगी' शामिल हैं. 

Source : News Nation Bureau

karishma kapoor networth करिश्म Karisma Kapoor Husband karishma kapoor करिश्मा कपूर Karisma Kapoor fitness Karisma kapoor daughter करिश्मा कपूर नेटवर्थ Karisma Kapoor Movie karisma kapoor Troll karishma kapoor birthday करिश्मा कपूर ट्रोल करिश्मा कपूर तलाक
Advertisment
Advertisment