logo-image
लोकसभा चुनाव

Karishma Kapoor Birthday: 50 साल की हुईं करिश्मा कपूर, जानें उनकी जिंदगी से जुड़े अनकहे राज...

Karishma Kapoor Birthday Special: कपूर खानदान की बेटी अपने सपनों को पूरा करने के लिए पूरी दुनिया से लड़ जाएगी, ये किसने सोचा था.. न सिर्फ इतना, बल्कि ख्वाबों की ये जंग.

Updated on: 25 Jun 2024, 06:11 AM

नई दिल्ली:

Karishma Kapoor Birthday Special: कपूर खानदान की बेटी अपने सपनों को पूरा करने के लिए पूरी दुनिया से लड़ जाएगी, ये किसने सोचा था.. न सिर्फ इतना, बल्कि ख्वाबों की ये जंग, इस बेटी को उस मुकाम पर ले आई कि अब उसकी जिंदगी आने वाली जनरेशन के लिए एक मिसाल में तबदील हो गई है. यहां बात हो रही है कपूर खानदान की उस बेटी की, जो आज अपना 50वां जन्मदिन मना रही है. जी हां.. आज बॉलीवुड की मशूहर अदाकारा करिश्मा कपूर का जन्मदिन है. फिल्म इंडस्ट्री को छोड़े हालांकि उन्हें एक लंबा अरसा बीत गया है, मगर आज भी वह बेहद ही खूबसूरत हैं.. तो चलिए आज उनके जन्मदिन के इस खास मौके पर हम आपको उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें बताते हैं...

 बात करते हैं लव लाइफ की 

सबसे पहले करिश्मा कपूर का नाम अजय देवगन के साथ जुड़ा. उसके बाद करिश्मा का नाम गोविंदा के साथ भी जुड़ा लेकिन दोनों की जोड़ी ज्यादा दिन तक नहीं टिक पाई. इसके बाद करिश्मा की लाइफ में अभिषेक बच्चन आए, लेकिन उनके साथ भी करिश्मा का साथ शायद किस्मत को मंजूर नहीं था और दोनों की सगाई टूट गई. इसके बाद करिश्मा ने बिजनेसमैन संजय कपूर को अपना लाइफ पार्टनर चुना और दोनों की शादी साल 2003 में हुई, लेकिन कहते हैं ना जब किस्मत को ही साथ मंजूर नहीं तो इंसान कब तक साथ रहेगा यही हुआ करिश्मा कपूर के साथ 2016 में जब उनका तलाक हुआ. तब से अब तक करिश्मा अकेले ही अपनी जिंदगी बिता रही हैं. 

16 की उम्र में की पहली फिल्म 

पढ़ाई छोड़कर 16 की उम्र में करिश्मा ने बॉलीवुड में कदम रखा था. करिश्मा की पहली फिल्म प्रेम कैदी थी. करिश्मा की हिट फिल्म जिगर थी जिससे उन्हें बॉलीवुड में पहचान मिली थी. करिश्मा ने 50 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. साल 2003 में करिश्मा ने बॉलीवुड से अपना मुंह मोड़ लिया था. इसके साथ ही करिश्मा ने नच बलिए सहित कई रियलिटी शो को जज किया हैं. 

बिना फिल्मों के कैसे कमा रही है करिश्मा कपूर 

मीडिया रिपोर्ट की माने तो, करिश्मा कपूर के पास  12 मिलियन डॉलर यानी 87 करोड़ रुपये की संपत्ति है. उनका सोर्स ऑफ इनकम एड्स और मॉडलिंग है. इसके साथ ही वह बड़े ब्रांड की एंबेसडर भी हैं. वह Babyoye कंपनी की शेयर होल्डर हैं और कई चैरिटी ऑर्गनाइजेशंस के साथ काम भी करती हैं.इसके अलावा  करिश्मा के दिल्ली में कई रेस्टोरेंट भी हैं. इसके अलावा उनके पास एक फुटबॉल टीम (मुंबई एंजल्स) भी हैं. करिश्मा ने अपने ही ब्रांड की एक वोदका (प्योर वंडरकपूर- इंडिया) भी लॉन्च किया है और उनकी एक फैशन लाइन भी है जिसका नाम 'करिश्मा कपूर सिडक्शन' है.