Advertisment

Karisma Kapoor Birthday: फिल्मों से दूर होकर भी करोड़ों कमाती हैं करिश्मा कपूर, नेटवर्थ जान लगेगा शॉक

50 साल की उम्र में भी करिश्मा कपूर की खूबसूरती और ग्लैमरस में कोई कमी नहीं आई हैं. अक्सर एक्ट्रेस को बहन करीना कपूर के साथ पार्टी करते देखा जाता है.

author-image
Kalpana Sheetal
New Update
Karisma Kapoor Net Worth

Karisma Kapoor Net Worth( Photo Credit : Social Media)

Karisma Kapoor 50th Birthday: कपूर खानदान की लाडली बेटी करिश्मा कपूर  (Karisma Kapoor) आज पूरे 50 साल की हो गई हैं. करिश्मा न सिर्फ बॉलीवुड में बल्कि अपने परिवार में एक क्रांतिकारी फीमेल आर्टिस्ट रही हैं. सुपरस्टार गोविंदा ने उन्हें एक जमाने में सबसे हार्टवर्किंग एक्ट्रेस बताया था. हीरोइन बनने के लिए करिश्मा ने कपूर खानदान के सारे नियम-कानूनों को तोड़ दिया था.  कपूर खानदान में परंपरा थी कि उनकी फैमिली की  कोई भी लड़की फिल्मों में काम नहीं करेगी लेकिन करिश्मा ने इस परंपरा को तोड़ दिया. 16 साल की उम्र से करिश्मा ने फिल्मों में एंट्री मारी. ट्रोलर्स को झेला, फ्लॉप से सुपरहिट फिल्में दीं. आज 50 साल की उम्र में करिश्मा करोड़ों की मालकिन हैं. बहुत कम लोग ही करिश्मा की नेटवर्थ और बिजनेस के बारे में जानते हैं. 

Advertisment

परिवार के खिलाफ जाकर हीरोइन बनीं करिश्मा

स्टार किड करिश्मा कपूर ने अपनी मेहनत के दम पर खुद को स्टार बनाया था. करिश्मा की नीली आंखें, तीखे नैन-नक्श और बेसिमाल खूबसूरती पर फैंस मर-मिटे थे. उन्होंने 16 साल की उम्र में परिवार के खिलाफ जाकर एक्ट्रेस बनने का फैसला किया था. मां बबीता का सपोर्ट मिलने के बाद 1991 में आई फिल्म  'प्रेम कैदी' से करिश्मा ने बॉलीवुड में डेब्यू किया. इस फिल्म के बाद एक्ट्रेस को क्रिटिक्स से खूब वाहवाही मिली थी. इसके बाद करिश्मा ने कभी मुड़कर नहीं देखा. वो करियर में आगे बढ़ती गईं और हिंदी सिनेमा की सबसे सक्सेसफुल एक्ट्रेस बनीं. 

गोविंदा के साथ हिट रही जोड़ी

Advertisment

गोविंदा के साथ करिश्मा की जोड़ी सुपरहिट रही है, दोनों ने साथ में कई हिट फिल्में दी थीं. एक्ट्रेस ने अपने करियर में 50 से ज्यादा फिल्मों में काम किया, जिनमें अनाड़ी, 'राजा बाबू', 'दिल तो पागल है', 'हीरो नंबर 1', 'राजा हिंदुस्तानी', 'जीत', 'फिजा', 'हम साथ साथ हैं', 'हसीना मान जाएगी' जैसी फिल्में शामिल हैं. आज करिश्मा फिल्में और लाइम-लाइट से बिल्कुल दूर हैं. 

करोड़ों की मालकिन हैं करिश्मा

करिश्मा आज भले ही फिल्मों से दूर हैं, लेकिन वो करोड़ों की कमाई करती हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, करिश्मा कपूर कई प्रोजेक्ट्स और बिजनेस से हर साल करोड़ों कमाती हैं. करिश्मा की नेटवर्थ की बात करें तो वो 12 मिलियन डॉलर यानी 87 करोड़ रुपये की संपत्ति की मालकिन हैं. वह Babyoye कंपनी की शेयर होल्डर हैं और कई चैरिटी ऑर्गनाइजेशंस के साथ काम करती हैं. टीवी शोज, मॉडलिंग और विज्ञापनों से भी करिश्मा मोटी कमाई करती हैं. 

Advertisment

एक्ट्रेस के पास गाड़ी-बंगला और ढेरों दौलत और शोहरत है. करिश्मा ने साल 2012 में 'डेंजरस इश्क' (2012) से कमबैक किया था. लेकिन फिल्म फ्लॉप रही. बहरहाल, एक्ट्रेस अपनी बहन करीना कपूर के साथ अक्सर पार्टी करते स्पॉट होती रहती हैं. करिश्मा की खूबसूरती और ग्लैमरस में कोई कमी नहीं आई हैं. काम के अलावा करिश्मा पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी चर्चा में रही थीं. एक्स हसबैंड संजय कपूर से उनका तलाक काफी विवादों में रहा था. 

Source : News Nation Bureau

karisma kapoor birthday karishma kapoor networth करिश्मा कपूर karishma kapoor divorce Karisma Kapoor करिश्मा कपूर बर्थडे करिश्मा कपूर नेटवर्थ karishma kapoor career karisma kapoor 50th birthday करिश्मा कपूर तलाक
Advertisment
Advertisment