Advertisment

Katrina Kaif birthday: जब कैटरीना कैफ ने ठुकराई ये बड़ी फिल्में, चमक गई दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा की किस्मत

कैटरीना कैफ आज 16 जुलाई को अपना जन्मदिन मना रही हैं, इस मौके पर उनके एक्टर पति विक्की कौशल ने उन्हें खास अंदाज में जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं, इस मौके पर आइए जानते हैं एक्ट्रेस से जुड़ी कुछ खास बातें.

author-image
Garima Sharma
एडिट
New Update
Katrina Kaif rejected these big films

Katrina Kaif rejected these big films ( Photo Credit : File photo)

Advertisment

कैटरीना कैफ बॉलीवुड की सबसे ग्लैमरस और सफल अभिनेत्रियों में से एक हैं। कैटरीना ने अपनी मेहनत के दम पर इंडस्ट्री में कदम रखा। आज कैट का नाम बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में शुमार है। कैटरीना कैफ ने बॉलीवुड में कई बेहतरीन फिल्में दी हैं, जिनमें अजब प्रेम की गजब कहानी, जिंदगी ना मिलेगी दोबारा, वेलकम और टाइगर फ्रेंचाइजी शामिल हैं. कैटरीना ने साल 2003 में फिल्म 'बूम' से इंडस्ट्री में कदम रखा था. तबसे लेकर अबतक एक्ट्रेस ने एक से बढ़कर एक बड़ी फिल्में दी हैं. 

कैटरीना कैफ का जन्म हांगकांग में हुआ 

कैटरीना कैफ का जन्म 16 जुलाई 1983 को हांगकांग में हुआ था. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की और फिर फिल्मों की दुनिया में कदम रखा. उन्होंने रोमांटिक से लेकर एक्शन और कॉमेडी तक हर जॉनर में काम किया है. अपनी मेहनत और लगन के दम कैट ने इंडस्ट्री में बड़े-बड़े सुपर स्टार के साथ फिल्में की है, जिसमें सलमान खान, शाहरुख खान, ऋतिक रोशन, अक्षय कुमार, आमिर खान के साथ ही साउथ के स्टार विजय सेतुपति का नाम भी शामिल है. 

कैटरीना ने इंडस्ट्री की ये दो बड़ी फिल्में छोड़ी

आपको जानकर हैरानी होगी कि जिन फिल्मों से दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा आज सफलता की ऊंचाइयों को छू रही हैं, उन्हें कभी कैटरीना ने रिजेक्ट कर दिया था. कैटरीना कैफ ने यश चोपड़ा की रोमांटिक ड्रामा फिल्म 'जब तक है जान' में शाहरुख खान के साथ काम किया था, जिसके बाद उन्हें रोहित शेट्टी की फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस ऑफर हुई थी, जिसे कैटरीना ने करने से मना कर दिया था.

चेन्नई एक्सप्रेस कैटरीना को हुई थी ऑफर

जिसके बाद मेकर्स ने ये रोल दीपिका पादुकोण को ऑफर कर दिया. दीपिका ने अपने अभिनय के दम पर इस एक्शन कॉमेडी फिल्म में जान डाल दी, और ऑडियंस को अपना दीवाना बना दिया. यह फिल्म साल 2013 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म थी. अनुराग बसु की फिल्म बर्फी के लिए मेकर्स की पहली पसंद कैटरीना कैफ थीं. शुरुआत में कैट ने फिल्म के लिए मना कर दिया था. डायरेक्टर कैटरीना को रणवीर सिंह के अपोजिट कास्ट करना चाहते थे, लेकिन बाद में कुछ निजी समस्याओं के चलते कैटरीना ने फिल्म से हाथ पीछे खींच लिए, जिसके बाद यह फिल्म प्रियंका चोपड़ा के पास चली गई.

दीपिका और प्रियंका को ऑफर हुईं कैटरीना की छोड़ी फिल्में

रिपो्रट्स के मुताबिक, कैटरीना कैफ ने न सिर्फ इन दो फिल्मों को करने से मना किया बल्कि उन्होंने कैटरीना कैफ ने बॉलीवुड ब्लॉकबस्टर्स हाफ गर्लफ्रेंड, गुंडे, गोलियों की रासलीला रामलीला, ये जवानी है दीवानी और बाजीराव मस्तानी जैसी बड़ी फिल्मों को भी मना कर दिया, जो बाद में दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा को ऑफर की गईं.

Source : News Nation Bureau

Katrina Kaif Priyanka Chopra Vicky Kaushal chennai express Katrina Kaif birthday Deepika Padukone Katrina Kaif Katrina Kaif rejected these big films Deepika Padukone and Priyanka Chopra Katrina Birthday
Advertisment
Advertisment