Advertisment

KK Death Anniversary: इस एल्बम ने बदली किस्मत, म्यूजिक स्कूल में भी नहीं ली ट्रेनिंग

2006 की फिल्म वो लम्हे से केके के गाने 'क्या मुझे प्यार है' और एमपी3 से 'मेरा पहला पहला प्यार प्यार है' उनके एवरग्रीन गानों में से एक हैं.

author-image
Shubhrangi Goyal
एडिट
New Update
KK Death Anniversary

KK Death Anniversary( Photo Credit : social media)

केके यानि कृष्ण कुमार कुन्नथ (KK Death Anniversary) की आज डेथ एनिवर्सरी है, इस मौके पर एक बार फिर देश उन्हें याद कर रहा है. केके की आवाज और गानों की पूरी दुनिया दीवानी है. केके ने हिंदी के अलावा तेलुगू, बंगाली, तमिल, कन्नड़, मलयालम, मराठी,  और गुजराती भाषा में भी गाने गाए हैं. लेकिन अफसोस उन्होंने पिछले साल आज ही के दिन इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. चाहे स्कूल हो, कॉलेज या पर्सनल लाइफ केके और उनके गाने हमेशा से ही यादगार रहे हैं. उनका 1999 में आया गाना 'यारों दोस्ती' आज भी लोग याद करते हैं.

Advertisment

2006 की फिल्म वो लम्हे से केके के गाने 'क्या मुझे प्यार है' और एमपी3 से 'मेरा पहला पहला प्यार प्यार है' उनके एवरग्रीन गानों में से एक हैं. 1999 में, केके ने अपना पहला एकल पॉप रॉक एल्बम 'पल' जारी किया, जिसमें लेस्ली लुईस का म्यूजिक था. उनके पल, यारों और आप की दुआ गाने तुरंत हिट हो गए और इसके बाद केके की पॉपुलैरिटी में भी काफी बढ़ोतरी हुई. उन्होंने अपना अगला एल्बम 'हमसफर 2008' में रिलीज किया. उन्होंने करीबन तीन हजार से ज्याद जिंगल्स गाए हैं. वहीं केके को गाना गाने में इतनी दिलचस्पी थी कि उन्होंने 8 महीने तक होटल में नौकरी की और उसके बाद अचानक उन्होंने नौकरी छोड़ दी और सिंगिग में करियर बनाने लगे.

publive-image

दूसरी क्लास से ही शुरू की स्टेज परफॉर्मेंस

Advertisment

केके की पढ़ाई की अगर बात करें तो उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के किरोड़ीमल कॉलेज से कॉमर्स में ग्रेजुएशन की थी. केके को शुरू से ही गाने में दिलचस्पी थी,लेकिन उन्होंने इसके लिए कोई ट्रेनिंग नहीं ली थी लेकिन एक बार म्यूजिक स्कूल जरूर गए थे. हालांकि उन्होंने म्यूजिक स्कूल भी कुछ दिन में छोड़ दिया, बताया जाता है कि म्यूजिक के दीवाने केके ने दूसरी क्लास से ही स्टेज पर परफॉर्मेंस देनी शुरू कर दी थी. 

कैसा हुआ निधन

 केके की 31 मई, 2022 में कोलकाता में प्रदर्शन के दौरान हार्ट अटैक के कारण मौत हो गई थी. दरअसल केके कोलकाता के एक म्यूजिक इवेंट में परफॉर्म कर रहे थे, जिसके बाद उन्हें  सीएमआरआई अस्पताल ले जाया गया और डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. केके के परिवार में उनकी पत्नी ज्योति कृष्णा हैं. उनके दो बच्चे नकुल और तमारा है. 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

KK Singer kk singer death kk death anniversary KK Death date kk death news Latest Hindi news news nation bollywood news kk news
Advertisment
Advertisment